Video: यहां अजीबोगरीब मेमने का हुआ जन्म, पांच पैर देखकर हैरान रह गए लोग

Ajab Gajab News In Hindi: एक ऐसे मेमने का जन्म हुआ है, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए। क्योंकि, उस मेमने के पांच पैर हैं। इस मेमने को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई है।

Ajab Gajab Weird Lamb Born With Five Legs Watch Video
पांच पैर वाला मेमना  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अजीबोगरीब मेमने को देखकर हैरान रह गए लोग
  • '10 लाख में इस तरह का एक मेमना पैदा होता है'
  • मालिक ने कहा- 'इसका पूरा ध्यान रखेंगे'

Ajab Gajab News: ये दुनिया अजीबोगरीब (Weird News) रहस्यों से भरी हुई है। यहां आपको कब, क्या देखने और सुनने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है? कई बार तो ऐसी-ऐसी सच्चाई सामने आती है, जिनपर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है ब्रिटेन से, जहां एक अजीबोगरीब मेमने का जन्म हुआ है। इस मेमने के पांच पैर है और पांचवा पैर बायीं ओर है। लोगों का मानना है कि यह काफी दुर्लभ मेमना है। इतना ही नहीं 10 लाख में से एक मेमना ऐसा पैदा होता है। आलम ये है कि इस मेमने की हर तरफ चर्चा हो रही है और उसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। तो आइए, जानते हैं क्या है पूरी कहानी?

जानकारी के मुताबिक, मोरपेठ में एक किसान के यहां इस मेमने का जन्म हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, व्‍हाइट हाउस फॉर्म के मालिक हीथर होरगार्दी ने बताया कि इस मेमने को देखकर लोग काफी हैरान हैं। अभी तक इस मेमने का नाम नहीं रखा गया है। लेकिन, लोगों को यह देखकर काफी आश्चर्य हो रहा है कि बायीं तरफ उसकी एक और पैर है। हीथर का कहना है कि करीब पांच साल पहले उन्होंने इस तरह का मेमना देखा था, जिसके पांच पैर थे। उन्होंने बताया कि इस मेमने को देखने के लिए काफी दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं। उसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर चक्कर लगा रही है।

ये भी पढ़ें -  Viral Pic: छात्र ने मजेदार तरीके से समझाया 'X' का मतलब, जवाब देखकर टीचर ने भी दिया शानदार रिएक्शन

मेमने को अपने पास ही रखेंगे हीथर

हीथर का कहना है कि हमने इस मेमने का चेकअप कराया है। जब तक यह अपनी नॉर्मल लाइफ जिएगा तब तक हम इसे अपने पास ही रखेंगे और उस पर हमेशा नजर रखेंगे। उनका यह भी दावा है कि करीब 10 लाख में इस तरह का एक मेमना पैदा होता है। अगर उसे कोई परेशानी होती है, तो उसकी सर्जरी करनी पड़ती है। गौरतलब है कि इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के अजीबोगरीब मामले सामने आ चुके हैं। कुछ समय पहले छत्तीसगढ़ में एक ऐसे बछड़े का जन्म हुआ था, जिसकी तीन आंखें थी। कई लोग तो उसे भगवान शिव का अवतार मान रहे थे। ओडिशा में भी एक अजीबगरीब बछड़े का जन्म हुआ था।

अगली खबर