Meerut: बिजली के बकायेदारों से ऐसे निपटेगी सरकार, मस्जिद और मंदिरों से होगा एनाउंसमेंट

मेरठ में बिजली के बकायेदारों से निपटने के लिए सरकार ने अनूठा आइडिया निकाला और इसके लिए मंदिर और मस्जिद से एनाउंसमेंट किए जाने की योजना है।

Announcement will be made from temples and mosques in Meerut to pay outstanding electricity bill
बिजली विभाग ने बिजली बिलों की भुगतान वसूली के लिए एक नया उपाय निकाला है 

मेरठ: उत्तर प्रदेश में बिजली का बकाया वसूलना बिजली विभाग के लिए भारी सिरदर्दी का काम है और इसके लिए सरकार कई अभियान चलाती है लेकिन खास सफलता नहीं मिल पाती है। वहीं अब उत्तर प्रदेश के पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने बकाया बिजली बिलों की भुगतान वसूली के लिए एक नया उपाय निकाला है।

 जिसके तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में मंदिरों और मस्जिदों से ऐलान करते हुए लोगों से बिजली बिलों के भुगतान की अपील की जाएगी। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में बिजली बिलों के भुगतान के लिए मंदिरों और मस्जिदों के माध्यम से अपील की जाएगी।

उन्होंने बताया कि आसान किस्त योजना के तहत लोगों से बिजली बिलों की वसूली के लिए गांव-गांव में शिविर लगाए जाएंगे और लोगों को प्रेरित करने के लिए मंदिरों -मस्जिदों से ऐलान किया जाएगा। इस अभियान के तहत गांवों में डुग्गी-मुनादी कराये जाने के साथ ही उपभोक्ता एवं ग्राम प्रधानों से वार्ता कर ग्रामीण उपभोक्ताओं को बकाया बिल जमा कराने हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा है।

प्रबंध निदेशक के अनुसार वह खुद गांव-गांव जाकर शिविरों में लोगों से बिल अदायगी की अपील कर रहे हैं और लोगों को भरोसा दिला रहे हैं कि जिस इलाके में अच्छा भुगतान होगा, वहां बिजली की आपूर्ति सुधरेगी।

उन्होंने कहा कि योजना के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु अधिकारियों को अपने जनपद मुख्यालय में रहने के निर्देश दिये गये हैं।

 

 

 

अगली खबर