गजब: पेट नहीं बल्कि इस जगह गर्भवती हो गई महिला, अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देख रोंगटे खड़े हो गए

महिला ने बताया कि उसके पीरियड्स 14 दिनों तक रहते थे। लेकिन, विगत डेढ़ महीने से पीरियड्स नहीं आ रहे थे। उसे डॉट हुआ कि वह प्रेग्नेंट है, लिहाजा कंपर्म करने के लिए वह डॉक्टर के पास पहुंच गई। डॉक्टर्स को भी पूरा भरोसा था कि वह प्रेग्नेंट है। प्रेग्नेंसी कंपर्म करने के लिए डॉक्टर ने महिला का अल्ट्रसाउंड किया। अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट देखकर सबके 'पैरों तले जमीन' खिसक गई।

ectopic pregnancy baby discovered inside woman liver in canada
लीवर में गर्भवती हो गई थी महिला 
मुख्य बातें
  • कनाडा से अजीबोगरीब मामला आया सामना
  • एक महिला लीवर में हो गई प्रेग्नेंट
  • भ्रूण पहले से लीवर के अंदर मर चुका था

ये दुनिया रहस्यों से भरी हुई है। यहां कब, क्या सुनने और देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता? कई बार तो ऐसी-ऐसी चीजें देखने और सुनने को मिल जाती हैं, जिन पर यकीन तक करना मुश्किल हो जाता है। एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है कनाडा से, जहां एक महिला ऐसी जगह प्रेग्नेंट हो गई जिसके बारे में जानकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। हो सकता है आप भी सच्चाई जानकर हैरान रह जाएं। तो आइए, जानते हैं क्या है ये पूरा मामला?

इस मामले को कनाडियन पेडिअट्रिशन डॉ माइकल ने शेयर किया है। उन्होंने खुद बताया कि आज तक जीवन में कई अजीबोगरीब केस देखे, लेकिन इस तरह का मामला कभी नहीं देखा। डॉक्टर माइकल ने बताया कि 33 साल की एक महिला उनके पास इलाज के लिए आई थी। महिला ने बताया कि उसके पीरियड्स 14 दिनों तक रहते थे। लेकिन, विगत डेढ़ महीने से पीरियड्स नहीं आ रहे थे। उसे डॉट हुआ कि वह प्रेग्नेंट है, लिहाजा कंपर्म करने के लिए वह डॉक्टर के पास पहुंच गई। डॉक्टर्स को भी पूरा भरोसा था कि वह प्रेग्नेंट है। प्रेग्नेंसी कंपर्म करने के लिए डॉक्टर ने महिला का अल्ट्रसाउंड किया। अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट देखकर सबके 'पैरों तले जमीन' खिसक गई। महिला प्रेग्ननेंट तो थी लेकिन बच्चा उसकी बच्चेदानी में नहीं बल्कि लीवर में था। डॉक्टर्स का कहना है कि संबंध बनाने के बाद स्पर्म किसी तरह से महिला के लिवर में चला गया था और भ्रूण महिला के लिवर में पलने लगा।

लीवर में एक्टोपिक प्रेग्नेंसी

डॉक्टर्स का कहना है कि महिला के लीवर में एक्टोपिक प्रेग्नेंसी पाई गई। इसे देखने के तुरंत बाद डॉक्टर्स ने महिला की सर्जरी कर दी। सर्जरी के बाद महिला की जान बचा ली गई लेकिन भ्रूण पहले से लीवर के अंदर मर चुका था। इस मामले ने हर किसी को हैरान कर दिया है और चर्चा का विषय बना हुआ है। 

अगली खबर