Google 23rd Birthday:: गूगल आज मना रहा है अपना 23वां जन्मदिन,बनाया खास डूडल, कैसा है 'बर्थडे केक

Google 23rd Birthday (गूगल का 23वां जन्मदिन): बेहद पॉपुलर सर्च इंजन गूगल आज अपना 23वां जन्मदिन मना रहा है। गूगल ने आज अपने होमपेज पर अपने जन्मदिन को लेकर एक खास Doodle बनाकर लगाया है। 

Google Birthday
गूगल मना रहा है अपना 23वां जन्मदिन, बना है खास Doodle 

Google 23rd Birthday (गूगल का 23वां जन्मदिन) : मशहूर सर्च इंजन गूगल आज अपना 23वां जन्मदिन (Google 23rd Birthday) मना रहा है, हर अन्य खास मौकों की तरह गूगल ने अपने होम पेज पर इस बार अपने लिए ही एक खास डूडल (Doodle) बनाया है। इसमें गूगल की स्पेलिंग के बीच सजा हुआ केक नजर आ रहा है दरअसल ये एक एनिमेटेड डूडल है। 

27 सितंबर को कंपनी ने अपने सर्च इंजन पर रिकॉर्ड नंबर पेज सर्च किया गया इसके बाद से अब तक इसी दिन कंपनी अपना जन्म दिन मनाती है इस दिन को हर बार खासे उत्साह के साथ मनाया जाता है।

पहले इसका नाम 'Backrub' रखा था

गौर हो कि सर्च इंजन गूगल की स्थापना साल 1998 में कैलिफॉर्निया की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के दो छात्र लैरी पेज और सर्गे ब्रिन ने की थी। लैरी पेज और सर्गे ब्रिन ने ऑफिशियली लॉंच करने से पहले इसका नाम 'Backrub' रखा था, बाद में इसका नाम बदलकर Google कर दिया गया था।

Google आज दुनिया का सबसे बड़ा सबसे बड़ा सर्च इंजन

गूगल आज दुनिया का सबसे बड़ा सबसे बड़ा सर्च इंजन है, जब भी हमें किसी भी विषय के बारे में जानकारी लेने की जरूरत होती है तो गूगल के जरिए ही सर्च करते हैं और उसके पास तकरीबन हर सवाल का जवाब एवं जानकारी दोनों ही आसानी से मिल जाती है। गूगल में आज लोग 100 से अधिक भाषाओं में सर्च कर सकते है भारत में भी गूगल ने इसमें कुछ भाषाओं को जोड़ा है। 

अगली खबर