शेरों के झुंड ने मिलकर कर दिया मगरमच्छ पर हमला, अकेले ही सब पर भारी पड़ गया 'पानी का जल्लाद'

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jul 14, 2022 | 12:00 IST

Lion Crocodile Fight Video: शेर और मगरमच्छ के बीच की दुश्मनी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। सोशल मीडिया पर आपको कई ऐसे वीडियो देखने को मिल जाएंगे, जिसमें शेर और मगरमच्छ समय-समय पर एक-दूसरे पर भारी पड़ते नजर आते हैं।

attack
शेर मगरमच्छ की लड़ाई  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • शेरों के झुंड ने किया अकेले मगरमच्छ पर हमला
  • एक अकेले मगरमच्छ ने शेरों को चखा दिया मजा
  • तीन-चार शेर मिलकर भी मगरमच्छ का नहीं कर पाए कुछ

Lion Crocodile Fight Video: शेर को यूं ही जंगल का राजा नहीं कहा जाता है। अपने शिकार को शेर पलभर में चीरकर रख देता है। एक बार कब्जे में आने के बाद 'जंगल के राजा' का शिकार पानी भी नहीं मांगता है। वहीं, दूसरी तरफ मगरमच्छ को 'पानी का जल्लाद' कहा जाता है। मगरमच्छ भी अपने इलाके में पाकर बड़े-से-बड़े सूरमाओं को धराशायी कर देता है। शेर और मगरमच्छ के बीच की दुश्मनी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। सोशल मीडिया पर आपको कई ऐसे वीडियो देखने को मिल जाएंगे, जिसमें शेर और मगरमच्छ समय-समय पर एक-दूसरे पर भारी पड़ते नजर आते हैं।

इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शेरों के झुंड ने मिलकर एक-अकेले मगरमच्छ पर हमला बोल दिया है। हैरान करने वाली बात यह है कि शेरों ने मगरमच्छ के इलाके में जाकर उस पर हमला बोला है। आप देख सकते हैं कि एक-अकेले शेर की मगरमच्छ के इलाके में जाकर हमला बोलने की हिम्मत नहीं पड़ी तो वह अपने साथ 3-4 शेरों को लेकर आया। इसके बाद उन शेरों ने पानी में घुसकर मगरमच्छ पर धावा बोल दिया। देखें वीडियो-

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Lions Daily (@lionsdaily_)

मगरमच्छ के इलाके में घुसकर शेरों ने किया हमला

अब जबकि शेरों का झुंड मगरमच्छ के इलाके में घुसा है तो पानी का जल्लाद भी ऐसे आसानी से हार मानने वाला नहीं है। आप देख सकते हैं कि जब मगरमच्छ ने अपने आस-पास शेरों का झुंड देखा तो वह भी उन पर हमलावर हो गया। जहां तीन-चार शेर मिलकर उसे पटखनी देने की फिराक में थे, वहीं अकेले मगरमच्छ ने उन सबको वहां से भागने पर मजबूर कर दिया। मगरमच्छ ने उन शेरों पर वार पर वार किया। इससे शेरों की हिम्मत टूट गई और उन्हें भागने पर मजबूर होना पड़ा।

ये भी पढ़ें- प्रेमी के माथे पर पसीना देख प्रेमिका ने जो किया, इंटरनेट पर मच गया हो-हल्ला; कैमरे में कैद हुई घटना

वीडियो को lionsdaily_ नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो में शेरों और मगरमच्छ की लड़ाई लोगों को जमकर पसंद आई। वीडियो देखकर हर कोई मगरमच्छ के हिम्मत की दाद दे रहा है। वीडियो देखकर शुरू में समझ पाना मुश्किल था कि शेरों का झुंड जीतेगा या फिर मगरमच्छ की जीत होगी। आप देख सकते हैं कि एक बार तो सारे शेर मिलकर मगरमच्छ पर लपक पड़ते हैं। लेकिन मगरमच्छ इतना बहादुर था कि उसने सेकेंडभर के लिए भी हिम्मत नहीं हारी। आखिरकार शेरों को वहां से पीछे हटना पड़ा।

अगली खबर