OMG: गंगा नदी में डूबते कांवड़ियों के लिए जल पुलिस बनी 'देवदूत', वीडियो वायरल

वायरल
आईएएनएस
Updated Jul 22, 2022 | 15:34 IST

Viral Video: हरिद्वार के गंगा नदी में कांवड़िए स्थान कर रहे थे। अचानक सात कांवड़िए डूबने लगे। ऐसे में जल पुलिस देवूदत बनते हुए उनका रेस्क्यू किया। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

Kanwariyas swept away in Ganga rescued in a joint operation of Army and Police Watch Video
चौंकाने वाला नजारा  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • गंगा में डूब रहे थे सात कांवड़िए
  • पुलिस और एसपीओ ने किया रेस्क्यू
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Viral Video: सोशल मीडिया पर हरिद्वार से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जो वायरल हो रहा है। यहां  गंगा नदी में तेज बहाव के चलते 7 कांवड़िए बह गए, जिनको जल पुलिस और एसपीओ ने रेस्क्यू कर बचाया। हरिद्वार में गंगा घाटों पर तैनात जल पुलिस और एसपीओ द्वारा कांवड़ियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। वहीं, किसी अप्रिय घटना होने पर मुस्तैदी से कार्य कर जीवनदान दिया जा रहा है। बता दें, कांवड़ के सीजन में हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड से लेकर हरिद्वार में गंगा के तमाम घाटों पर कांवड़ियों का रेला उमड़ता है। ऐसे में कई बार कांवड़िए अपनी लापरवाही से गंगा की तेज धारा में बह जाते हैं, जिनको मौके पर तैनात जल पुलिस और एसपीओ द्वारा बचाया जाता है।

बीते सालों में कांवड़ के दौरान गंगा में नहाते समय डूब कर होने वाली कांवड़ियों की मौत पर लगाम लगाने के लिए इस बार पुलिस ने गंगा घाटों पर जल पुलिस की व्यापक स्तर पर तैनाती की है। 100 से अधिक सरकारी व निजी गोताखोरों को डूबते कांवड़ियों को बचाने के लिए लगाया गया है।

ये भी पढ़ें -  अजब: भारत में इस जगह दुकानों पर नहीं होते दुकानदार, खुद से सामान लेकर पैसे रख जाते हैं ग्राहक

'देवदूत' बनी पुलिस

गंगा घाटों पर ऐसे युवाओं की भी कमी नहीं है, जो अपनी रोजी-रोटी गंगा से ही चलाते हैं। यह युवक तैराकी में निपुण होते हैं और सामान्य दिनों में यह गंगा में पैसे आदि ढूंढ कर अपना गुजर-बसर करते हैं। पुलिस ने इस बार तैराकी में दक्ष ऐसे गंगा में पैसे ढूंढने वालों को एसपीओ (स्पेशल पुलिस ऑफिसर) बनाकर उन्हीं गंगा घाटों पर तैनात किया है, जिन घाटों का इन युवकों को पूरा अनुभव है।

अगली खबर