Yeddyurappa: कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा के नाम की स्पेलिंग का चुनावी कनेक्शन

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Dec 13, 2019 | 02:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Yeddyurappa changed his name:कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने अपने नाम की स्पेलिंग बदल ली थी, लोग कह रहे हैं कि ऐसा करके उन्हें खासी सफलता मिली है। 

Yeddyurappa: कर्नाटक सीएम बीएस येदियुरप्पा के नाम की स्पेलिंग का चुनावी कनेक्शन
येदियुरप्पा का अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव करने के बाद उन्हें शानदार चुनावी लाभ मिला है 
मुख्य बातें
  • कर्नाटक के सीएम बी एस येदियुरप्पा ने अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव किया था
  • 'वाईईडीडीवाईयूआरएपीपीए'की जगह 'वाईईडीआईवाईयूआरएपीपीए' कर दिया था
  • अन्नाद्रमुक की दिवंगत नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता सहित कई नेता पूर्व में ऐसा कर चुके हैं

बेंगलुरु: कहते हैं कि नाम में क्या रखा है? मगर लोग ये भी कहते हैं नाम में बहुत कुछ रखा है और ये कई बार नुकसान का भी भागीदार होता है तो कई बार सफलता का भी साक्षी बनता है। कर्नाटक के सीएम  बी एस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने भी अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव किया था, लोगों का कहना है कि ऐसा करके उनके हिस्से भारी सफलता आई है। 

इसे संयोग कहें, या कुछ और कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा का अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव करने के बाद उन्हें शानदार चुनावी लाभ मिला है। केवल येदियुरप्पा ही नहीं, बल्कि अन्नाद्रमुक की दिवंगत नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता सहित कई नेता पूर्व में ऐसा कर चुके हैं।

'वाईईडीडीवाईयूआरएपीपीए'की जगह 'वाईईडीआईवाईयूआरएपीपीए' कर दिया था
इस साल जुलाई में चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के साथ ही उन्होंने अपने नाम की अंग्रेजी स्पेलिंग बदल दी थी और ऐसा करके येदियुरप्पा ने 'वाईईडीडीवाईयूआरएपीपीए'की जगह 'वाईईडीआईवाईयूआरएपीपीए' कर दिया था। ऐसा प्रतीत होता है कि यह बदलाव उन्होंने अंक ज्योतिष से प्रभावित होकर किया।

मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण से ठीक पहले अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव करने के बाद येदियुरप्पा शक्ति परीक्षण में पास हो गए और अब भाजपा ने उनके नेतृत्व में पांच दिसंबर को 15 सीटों पर हुए उपचुनाव में 12 सीटों पर जीत दर्ज कर ली। इससे उनकी सरकार को बहुमत के साथ आवश्यक स्थिरता प्राप्त हो गई है।

बीजेपी के एक पदाधिकारी ने कहा, 'यह इस तरह से चुनाव में उनका भाग्य हो सकता है या फिर महज एक संयोग हो सकता है...यह इस बात पर निर्भर करता है कि कौन किस चीज को किस तरह से लेता है।'

 

अगली खबर