Video: इस टीचर के जबरा फैन हुए आनंद महिंद्रा, 11 साल में घर पर तैयार कर दी सोलर कार

Solar Car: कश्मीर के रहने वाले एक गणित टीचर ने 11 साल में सोलर कार बना दी है। आनंद महिंद्रा भी इस टीचर के फैन हो गए और जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Kashmir Teacher Build Solar Car From 11 Years
टीचर ने बनाई सोलर कार  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कश्मीर के टीचर ने बनाई धांसू सोलर कार
  • आनंद महिंद्रा भी हुए टीचर के मुरीद
  • सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

Solar Car: इस दुनिया में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। कईयों को निखरने का मौक मिल पाता है, जबकि कई गुमनाम ही रह जाते हैं। एक ऐसा ही टैलेंट सामने आया है जम्मू-कश्मीर से, जहां एक टीचर ने 11 साल में खुद से सोलर कार तैयार कर दी है। आलम ये है कि दिग्गज बिजनेसमैन आनंद महिन्द्रा भी इस टीचर के फैन हो गए और जमकर तारीफ कर रहे हैं। इतना ही नहीं अब यह मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है और लोग उनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। 

ये तो हम सब जातने हैं कि इन दिनों लोग इलेक्ट्रिक कार के बारे में सोच रहे हैं। इसे लेकर टेस्ला कार पूरी दुनिया में सबसे बड़ा विकल्प बना हुआ है। लेकिन, जम्मू-कश्मीर के रहने वाले बिलाल अहमद ने 11 साल में कड़ी मेहनत करके एडवांस सोलर कार तैयार की है। बताया जा रहा है कि यह कार कई मायनों में फायदेमंद है। रिपोर्ट के अनुसार, बिलाल अहमद पेशे से गणित के शिक्षक हैं। ये कार पूरी तरह से ऑटोमेटिक है। उन्होंने बताया कि साल 1998 से इस कार पर काम कर रहे हैं। इस कार को चार्ज करने के लिए एक बैटरी भी लगी हुई है, जिसे आसानी से कहीं भी चार्ज किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें -  एक विवाह ऐसा भी...यहां रीति-रिवाज के साथ हुई मेंढकों की शादी, जानें क्या है पूरा मामला?

क्या धांसू कार है भाई...

इतना ही नहीं इस कार में पांच लोग आसानी से बैठ सकते हैं। जबकि , इसमें मोनोक्रिस्टलाइन सोलर पैनल भी लगाया गया है। आनंद्र महिन्द्रा ने भी बिलाल की तारीफ करते हुए कहा कि बिलाल आपने कमाल कर दिया और आपकी मेहनत रंग लाई। सोशल मीडिया पर कार की तस्वीरें वायरल हो रही हैं और लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।  

अगली खबर