पहले हुंडई कंपनी अब KFC Pakistan ने कश्मीर को लेकर किया विवादित पोस्ट,सोशल मीडिया पर शुरू हुआ Boycott KFC Trend

   Boycott KFC Trend:केएफसी के पाकिस्तान ट्विटर हैंडल से कश्मीर को लेकर एक ऐसा ट्वीट हुआ, जिससे भारतीयों की भावनाएं आहत हो गई हैं और लोग इसपर जबर्दस्त प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं।

kfc
सोशल मीडिया पर शुरू हुआ Boycott KFC Trend 

KFC Pakistan on Kashmir: विवादित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर Hyundai मोटर इंडिया के बाद अब केएफसी (KFC) भी अब सवालों के घेरे में आ गया है और उसके खिलाफ जबर्दस्त विरोध किया जा रहा है। केएफसी के पाकिस्तान ट्विटर हैंडल (KFC Pakistan Twitter) से भी कश्मीर (Kashmir) को लेकर एक ऐसा ट्वीट हुआ, जिससे भारतीयों की भावनाएं आहत हो रही हैं।

तमाम यूजर्स #BoycottKFC हैशटैग के साथ अपनी नाराजगी भी जता रहे हैं वहीं कुछ ने तो भारी नाराजगी जताते हुए केएफसी कंपनी को बोरिया-बिस्तर बांधकर भारत से जाने की बात तक कह दी है। 

वहीं इस मामले पर फिल्ममेकर अशोक पंडित ने की कार्रवाई की अपील की है, उन्होंने ट्वीट करते हुए केंद्र और राज्य सरकारों से अपील की थी कि KFC India के खिलाफ गंभीर कार्रवाई की जाए साथ ही उन्होंने कहा कि केएफसी को भारत में व्यापार करने का कोई हक नहीं है।

जिसे देखने के बाद भारतीय आग बबूला हो गए

गौर हो कि हाल ही में हुंडई के पाकिस्तान वाले ट्विटर हैंडल से कश्मीर के बारे में एक ऐसी पोस्ट डाली गई, जिसे देखने के बाद भारतीय आग बबूला हो गए और कंपनी की तानत-मलानत कर डाली थी।

KFC ने कश्मीर संबंधी पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर नाराजगी के बाद माफी मांगी

केएफसी (KFC) ने सोशल मीडिया पर कश्मीर संबंधी पोस्ट को लेकर लोगों की नाराजगी के बाद सोमवार को माफी मांगी। सोशल मीडिया पर कंपनी की पाकिस्तान स्थित फ्रेंचाइजी की पोस्ट में कश्मीर के अलगाववादियों का समर्थन किया गया है। ट्विटर पर केएफसी इंडिया के आधिकारिक अकाउंट से जारी संदेश में कहा गया, 'हम उस पोस्ट के लिए दिल से माफी मांगते हैं, जिसे देश के बाहर से केएफसी के कुछ सोशल मीडिया चैनल पर प्रकाशित किया गया। हम भारत का सम्मान करते हैं और सभी भारतीयों की गर्व के साथ सेवा करने के अपने संकल्प के प्रति प्रतिबद्ध हैं।'

इससे पहले, सोशल मीडिया पर केएफसी के सत्यापित अकाउंट से एक पोस्ट किया गया था जिसमें कश्मीर के अलगाववादियों का समर्थन किया गया था। पोस्ट में लिखा था 'कश्मीर कश्मीरियों का है।' केएफसी अमेरिका स्थित कंपनी यम की सहायक कंपनी है। यम के पास पिज्जा हट और टैको बेल जैसे लोकप्रिय क्यूएसआर ब्रांड भी हैं। केएफसी ने जून 1995 में बेंगलुरु में एक रेस्तरां खोलकर आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में प्रवेश किया था। अब यह अपने फ्रैंचाइजी भागीदारों के माध्यम से भारत में 450 से अधिक रेस्तरां का संचालन करता है।

अगली खबर