कोरोना संकट: पुलिसकर्मी के ऐसे फर्ज निभाने से खुश हुए CM शिवराज, बोले- आप जैसे भारत मां के बेटे को सलाम

CM Shivraj Singh Chouhan praises Policeman: कोरोना संकट के बीच मध्य प्रदेश के एक पुलिसकर्मी निर्मल की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Viral photo
घर के बैठ पुलिसकर्मी  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश में कोरोना संक्रमण के अब तक 3,350 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि मृतकों की संख्या 77 हो गई है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्यों में स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ पुलिस विभाग का अमला रात-दिन काम कर रहा है। कई पुलिसकर्मी घर तक नहीं जा पा रहे हैं। इस बीच मध्य प्रदेश से एक जिंदादिल पुलिसकर्मी की तस्वीर सामने आई है जो अपने घर गया तब भी जिम्मेदारी को नहीं भूला। तस्वीर में पुलिसकर्मी घर के सामने बैठकर बेटी को निहारते हुए नजर आ रहा है। 

एक पिता होने का फर्ज...

वायरल हो रही तस्वीर इंदौर के पुलिसकर्मी निर्मल की है। इस तस्वीर में दिख रहा है कि पुलिसकर्मी को अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाने के साथ-साथ परिवार की सेहत का भी बेहद ख्याल है। निर्मल अपने घर के बाहर एक बाल्टी पर थाली रखकर खाना रहे हैं ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके। पुलिसकर्मी के इस जज्बे की मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी तारीफ की है। मुख्यमंत्री ने तस्वीर शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'एक पिता होने का फर्ज और देश के बेटे होने का कर्ज...इंदौर के निर्मल जी आप को और आप जैसे लाखों भारत मां के बेटे-बेटियों को सलाम...।'

मध्य प्रदेश में कोरोना के 180 से ज्यादा केस

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जद में आए लोगों की संख्या बढ़कर 180 से अधिक हो गई है। राज्य में अब तक 11 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। इंदौर और भोपाल के 19 और लोगों में मंगलवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। राज्य में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर है। इंदौर में शनिवार को दो और संक्रमितों की जान चली गई जिसके बाद शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 7 हो गई। वहीं, भोपाल में शनिवार देर शाम तीन और कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल और अपर संचालक हेल्थ डॉ वीणा सिन्हा शामिल हैं। 

अगली खबर