विमान में सीट के लिए मां-बेटी ने यूं किया हंगामा कि 1 घंटे लेट हो गई फ्लाइट

विमान में सीट को लेकर अमेरिका के कैल‍िफोर्निया में मां-बेटी ने ऐसा हंगामा किया कि फ्लाइट एक घंटे तक एयरपोर्ट पर रुकी रही। बाद में उन्‍हें बड़ी मुश्किल से फ्लाइट से उतारा गया।

विमान में सीट के लिए मां-बेटी ने यूं किया हंगामा कि 1 घंटे लेट हो गई फ्लाइट
विमान में सीट के लिए मां-बेटी ने यूं किया हंगामा कि 1 घंटे लेट हो गई फ्लाइट (साभार : iStock)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

सैंक्रोमेंटो (कैलिफोर्निया) : बस हो या रेल, कई सरकारी वाहनों में अक्‍सर सीट के लिए यात्रियों के बीच बवाल हो जाता है। लेकिन ऐसा ही फ्लाइट में भी हो जाए तो हैरानी होती है। अमेरिका में कैलिफोर्निया के सैंक्रोमेंटो एयरपोर्ट पर कुछ ऐसा ही हुआ, जहां एक महिला और उसकी बेटी ने सीट को लेकर ऐसा हंगामा किया कि फ्लाइट एयरपोर्ट पर 1 घंटे तक खड़ी रही। बड़ी मुश्किल से दोनों को फ्लाइट से उतारा जा सका, जिसके बाद अन्‍य यात्रियों ने राहत की सांस ली।

'द मिरर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना साउथवेस्ट एयरलाइंस के एक विमान की है, जो अमेरिका में कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली थी। सीट को लेकर हंगामा करने वाली मां-बेटी इसी प्‍लेन में सवार हुई थी। उन्‍होंने टिकट तो बुक कराया था, पर सीट का अलॉटमेंट 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर किया गया था। दोनों काफी देरी से पहुंची थीं, जिसके कारण उन्‍हें किनारे की सीट नहीं मिल पाई।

1 घंटे खड़ी रही फ्लाइट

फ्लाइट अटेंडेंट ने उनसे कहा कि विमान पूरी तरह से पैक है और उस तरह की दूसरी सीट नहीं है, जैसा कि वे चाहती हैं। उन्‍होंने मां-बेटी को दूसरी फ्लाइट लेने की सलाह भी दी, लेकिन वे अड़ी रहीं। वे अन्‍य यात्रियों से सीट छोड़ने की अपेक्षा कर रही थीं। फ्लाइट अटेंडेंट ने उन्‍हें बार-बार समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं मानीं। वे फ्लाइट अटेंडेंट के साथ-साथ यात्रियों पर भी चीखने-चिल्‍लाने लगीं। मां-बेटी की इस हरकत के कारण फ्लाइट एक घंटे तक एयरपोर्ट पर खड़ी रही।

फ्लाइट में सीट को लेकर मां-बेटी के बवाल से अन्य यात्री भी परेशान रहे। बाद में क्रू मेंबर्स ने उन्‍हें विमान से उतार दिया, जिसके बाद अन्‍य यात्रियों ने भी राहत की सांस ली। उन्‍होंने तालियां बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया। विमान में सवार एक यात्री ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाया था, जिसे उन्‍होंने टिक-टॉक पर शेयर करते हुए बताया कि सीट को लेकर मां-बेटी के बवाल के कारण यात्रियों को कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

अगली खबर