पैसेंजर की हरकत से एयरपोर्ट पर अफरातफरी, पहले कॉकपिट तोड़ने की कोशिश, फिर चलते विमान से कूद गया शख्‍स

लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट पर उस वक्‍त अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई, जब रनवे पर उड़ान भर रहे एक विमान से यात्री अचानक कूद गया। इससे पहले वह कॉकपिट तक पहुंचने की कोशिश भी कर रहा था।

पैसेंजर की हरकत से एयरपोर्ट पर अफरातफरी, पहले कॉकपिट तोड़ने की कोशिश, फिर चलते विमान से कूद गया शख्‍स
पैसेंजर की हरकत से एयरपोर्ट पर अफरातफरी, पहले कॉकपिट तोड़ने की कोशिश, फिर चलते विमान से कूद गया शख्‍स  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लॉस एंजिल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक शख्‍स चलते विमान से कूद गया
  • अधिकारियों के मुताबिक, उसने पहले कॉकपिट तक पहुंचने की कोशिश भी की
  • विमान लॉस एंजिल्‍स से साल्ट लेक सिटी के लिए उड़ान भरने वाला था, जब यह घटना हुई

लॉस एंजिल्स: अमेरिका में लॉस एंजिल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस वक्‍त अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई, जब रनवे पर उड़ान भरने की तैयारी कर रहे एक विमान से यात्री कूद गया। वह कॉकपिट तक पहुंचने की कोशिश भी कर रहा था। एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा अधिकारियों ने हालांकि तुरंत ही यात्री को हिरासत में ले लिया, जिसके बाद उसे अस्‍पताल ले जाया गया।

यह वाकया यूनाइटेड एक्सप्रेस की उड़ान 5365 में पेश आया, जब स्काईवेस्ट द्वारा संचालित विमान लॉस एंजिल्‍स से साल्ट लेक सिटी के लिए उड़ान भर रहा था। शुक्रवार शाम करीब 7 बजे यह उड़ान थी, जब एक यात्री की हरकतों ने विमान सवार अन्‍य यात्रियों व क्रू मेंमबर्स को परेशान कर दिया।

...और विमान से कूद गया शख्‍स

एपी की रिपोर्ट के अनुसार, विमान में सवार उस यात्री ने शुरू में कॉकपिट को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन फिर वह सर्विस डोर खोलने में सफल रहा और आपातकालीन स्लाइड से नीचे कूद गया। हवाई अड्डे पर मौजूद अधिकारियों ने उसे तुरंत हिरासत में ले लिया और अस्‍पताल पहुंचाया।

इस घटना के कारण विमान का उड़ान तीन घंटे तक बाधित रहा। हालांकि इसमें किसी अन्‍य यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। मामले की जांच की जिम्‍मेदारी FBI को सौंपी गई है। दो दिनों में लॉस एंजिल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान सेवाओं में यह दूसरा ऐसा व्यवधान था।

अगली खबर