Fake News: कब सुधरेगा पाकिस्तान, मंत्री फवाद चौधरी ने ननकाना साहिब पर ट्वीट को फेक न्यूज बता डाला 

Pakaistan Minister Fawad Chaudhary Tweet: पाकिस्तान के बड़बोले मंत्री फवाद चौधरी एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं, इस दफा वो पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमला मामले में एक ट्वीट कर घिर गए हैं। 

Fake News: कब सुधरेगा पाकिस्तान, मंत्री फवाद चौधरी ने ननकाना साहिब पर ट्वीट को फेक न्यूज बता डाला 
पाकिस्तान के बड़बोले मंत्री फवाद चौधरी एक बार फिर से विवादों में आ गए  

नई दिल्ली: भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की फितरत भी अजीब है वो भारत में होने वाली हर गतिविधियों पर बेसिरपैर की प्रतिक्रिया देते रहते हैं वहीं वहां घटनाओं और मुद्दों की अपने हिसाब से व्याख्या भी करते रहते हैं। ताजा मामला वहां के मंत्री फवाद चौधरी के ट्वीट का सामने आया है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्धारे पर हमले के बाद किए पंजाब के सीएम अमरिंदर के ट्वीट की व्याख्या अपने ही हिसाब से कर डाली।

ननकाना साहिब गुरुद्धारे पर हमले की प्रतिक्रिया में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान की इमरान खान सरकार से सिख श्रद्धालुओं को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग करते हुए ट्वीट किया, 'मैं इमरान खान से तुरंत दखल देने की अपील करता हूं। वह ननकाना साहिब गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं का रेस्क्यू करवाते हुए उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कराएं। गुस्साई भीड़ से घिरे ऐतिहासिक गुरुद्वारे को बचाया जाए।'

बस इस ट्वीट के बाद पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने अपने दिमाग का प्रयोग करते हुए एक ट्वीट कर डाला इसमें उन्होंने लिखा-राष्ट्रपति बराक ओबामा ने काफी पहले 2013 में भविष्यवाणी की थी कि भविष्य की सरकारों के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह होगी कि फेक न्यूज और आधी सच्चाई पर आधारित जानकारी के प्रसार से कैसे निपटा जाए..

 

गौरतलब है कि शुक्रवार को पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थर बरसाये गए थे और इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गुरुद्वारे को घेर लिया और जमकर नारे बाजी की। बड़ी संख्या में लोग यहां इकट्ठा हुए थे।

इस दौरान प्रदर्शनकारी कहने लगे कि हम किसी भी सिख को ननकाना साहिब में नहीं रहने देंगे और उसका नाम बदलकर गुलाम-ए-मुस्तफ़ा रख देंगे। इस घटना को लेकर भारत ने पाकिस्तान से कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

गौतलब है कि इस प्रदर्शन को उस मोहम्मद हसन के परिवार द्वारा आयोजित किया गया जिसने सिख लड़की जगजीत कौर का अपहरण कर धर्म परिवर्तन करा लिया और फिर निकाह कर लिया। ननकाना साहिब गुरुद्वारे की ग्रंथी का आरोप है कि उनकी बेटी का कुछ लोगों द्वारा बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया गया और फिर जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह करवा दिया गया था।

भीड़ ने इस दौरान ननकाना साहिब का नाम बदलने की मांग भी की। गुरद्वारा ननकाना साहिब वह स्थान है जहां सिखों के पहले गुरु नानक देव का जन्म हुआ था, यह सिखों के पवित्रतम स्थलों में एक है।

 

अगली खबर