नोएडा मेट्रो में पहली बार बर्थडे सेलिब्रेशन, आप भी मना सकते हैं जश्न, जानें कितना होगा खर्चा

Birthday Party In Noida Metro: दूसरे स्रोतों से रेवेन्यू जुटाने के लिए नोएडा मेट्रो की अनोखी पहल। अब मेट्रो में लोग पार्टी, फंक्शन कर सकते हैं।

Noida metro hosts birthday party Know About Plan
नोएडा में बर्थ डे पार्टी 
मुख्य बातें
  • नोएडा में पहली बार मना बर्थडे सेलिब्रेशन
  • सेलिब्रेशंस ऑन व्हील्स इनिशिएटिव के तहत कोई भी मना सकता है जश्न
  • दूसरे स्रोतों से रेवेन्यू जुटाने की कोशिश की जा रही है

Birthday Party In Noida Metro: आज तक आपने कई जगहों पर बर्थ डे सेलिब्रेट किया होगा। लेकिन, पहली बार नोएडा मेट्रो में बर्थ डे सेलिब्रेट किया गया है। जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन में 12 साल के स्वयं का जन्मदिन मनाया गया है। अगर आप भी चाहें तो मेट्रो में अपना, अपने बच्चों का जन्मदिन सेलिब्रेट कर सकते हैं। साथ ही छोटी-मोटी पार्टी यानी शादी की सालगिरह, प्री-वेडिंग सेरेमनी को मेट्रो में सेलिब्रेट कर सकते हैं। आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, नोएडा सेक्टर 121 के रहने वाले स्वयं रॉय ने सेक्टर 51 स्टेशन पर मेट्रो कोच में अपना जन्मदिन मनाया। करीब डेढ़ महीने इंजीनियर लोकेश और उनकी पत्नी सुप्रिया रॉय ने अपने बेटे के जन्मदिन के लिए मेट्रो टेन का कोच बुक कराया था। इस पार्टी में करीब 20 लोग शामिल हुए। NMRC ने स्वयं को सम्मानित भी किया। अब आप सोच रहे होंगे कि मेट्रो में बर्थ डे सेलिब्रेशन कैसे? तो हम आपको बता दें कि एक्वा लाइन काफी समय से यात्रियों की कमी से जूझ रही है। लिहाजा, दूसरे स्रोतों से रेवेन्यू जुटाने की कोशिश की जा रही है। NRMC की प्रवक्ता निशा वधावन का कहना है कि एनएमआरसी ने फरवरी 2020 में रेवेन्यू बढ़ाने के लिए तरीकों की घोषणा की थी। लेकिन, कोरोना के कारण मेट्रो का परिचालन रुक गया था। वहीं, अब स्थिति सामान्य हुई तो बुकिंग शुरू कर दी गई है। 

ये भी पढ़ें -  मुस्लिम युवकों की शादी के कार्ड पर विराजे 'गणेश जी और राधाकृष्ण', वीडियो वायरल

ये है प्लान

उन्होंने बताया कि सेलिब्रेशंस ऑन व्हील्स इनिशिएटिव के तहत कोई भी व्यक्ति जन्मदिन, शादी की सलगिरह या इस तरह का कोई विशेष दिन मनाने के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो का कोच बुक करा सकता है। अगर किसी को मूविंग अनडेकोरेटेड कोच में सेलिब्रेशन करना है तो एक घंटे का किराया 8,000 रुपए है। वहीं,  स्टेशन पर रुकी ट्रेन के लिए यह 5,000 रुपए है। डेकोरेटेड कोच में रनिंग ट्रेन के लिए हर घंटे 10,000 रुपए और स्टेशन पर रुकी ट्रेन के लिए 7,000 रुपये देने होंगे। कोई भी व्यक्ति अधिकतम चार कोच बुक करा सकता है। इसके लिए 15 दिन पहले आवेदन करना होगा। साथ ही 20 हजार रुपए सिक्योरिटी मनी देनी होगी, जो बाद में वापस कर दिया जाएगा। इस सुविधा का आप आनंद ऑपरेशनल और नॉन ऑपरेशनल टाइम दोनों में ले सकते हैं। वहीं, एनएमआरसी के स्टाफ को 50 फीसदी डिस्काउंट मिलेगा। एक कोच में 50 लोग हिस्सा ले सकते हैं। 

अगली खबर