Optical Illusion: क्या आपको तस्वीर में दिखाई दिया हाथी? 99 परसेंट लोग बताने में हुए फेल

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jul 23, 2022 | 08:00 IST

Viral Optical Illusion: टिकटॉक स्टार हेक्टिक निक (Hectic Nick) ने इस तस्वीर को ऑनलाइन पोस्ट (Online Optical Illusion) किया है। उन्होंने इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने के लिए दर्शकों को चुनौती दी है। इसके बाद इसे बड़ी संख्या में यूजर्स ने शेयर और लाइक किया है। यह ऑप्टिकल इल्यूजन अब सोशल मीडिया यूजर्स के बीच वायरल हो गया है। 

optical illusion
ऑप्टिकल इल्यूजन  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई Optical Illusion की तस्वीर
  • तस्वीर में छिपा हुआ है एक हाथी
  • बताने वाले समझे जाएंगे होशियार

Viral Optical Illusion: सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) यानी 'आंखों को भ्रम' में डालने वाली एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को टिकटॉक स्टार हेक्टिक निक (Hectic Nick) ने ऑनलाइन पोस्ट (Online Optical Illusion) किया है। उन्होंने इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने के लिए दर्शकों को चुनौती दी है। इसके बाद इसे बड़ी संख्या में यूजर्स ने शेयर और लाइक किया है। यह ऑप्टिकल इल्यूजन अब सोशल मीडिया यूजर्स के बीच वायरल हो गया है। 

इस फोटो में कुछ सैनिक पेड़ों से घिरे जंगल में हथियार लिए नजर आ रहे हैं। फोटो शेयर कर टिकटॉक स्टार ने यूजर्स से पूछा कि क्या उन्हें इस फोटो में हाथी दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही यह भी दावा किया गया कि यदि आप हाथी को ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर में देख सकते हैं, तो आप दुनिया के टॉप एक प्रतिशत होशियार लोगों में शामिल हैं। सोशल मीडिया पर यूजर्स दावा कर रहे हैं कि आप फोटो में हाथी को बिना मदद के नहीं देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: अगर आपके पास है बाज सी नजर तो ढेरों स्नोमैन के बीच ढूंढकर दिखाइए पांडा, 99 परसेंट हुए फेल

क्या आपको दिखा हाथी?

इस ऑप्टिकल इल्यूजन में छिपे हाथी को ढूंढकर आप बता सकते हैं कि आपकी दृष्टि वास्तव में कितनी अच्छी है। केवल एक प्रतिशत लोग ही तस्वीर में छिपे हाथी को ढूंढ पाए हैं। अगर आप अभी तक हाथी नहीं देख पाए हैं, तो आपको हम एक ट्रिक बताते रहे हैं। अगर आप अपने फोन को फ्लिप करेंगे तो आपको तस्वीर में छिपा हाथी मिल जाएगा। ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर को शेयर करते हुए हेक्टिक निक ने लिखा, 'केवल 1% लोग ही इस छवि में छिपे हाथी को देख सकते हैं।'

ये भी पढ़ें- Optical Illusion: सैनिक के पास ही नजर आ रहा है भालू, सिर्फ बुद्धिमान लोग ही बता पाएंगे; क्या दिखा आपको

अगर आपने तस्वीर में छिपे हाथी को देख लिया है तो अब आप अपने दोस्तों को यह तस्वीर भेजकर उनके दिमाग की परीक्षा ले सकते हैं। इस तस्वीर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स एक-दूसरे को तस्वीर भेजकर उनके दिमाग की परीक्षा ले रहे हैं।

अगली खबर