'मजा नहीं आ रहा' लिखकर शख्स ने छोड़ दी नौकरी, हर्ष गोयनका ने क्यों कहा- 'यह सीरियस प्रॉब्लम'

Unique Resignation Letter: नौकरी में सबको सुख, शांति और तसल्ली चाहिए। इसके अलावा समय-समय पर प्रोन्नति भी मिलती रहनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो लोग नौकरी छोड़कर दूसरी जगह नौकरी करने के लिए चले जाते हैं। वहीं जिन लोगों को नौकरी में सुख, शांति नहीं मिलती है, वह इतना परेशान हो जाते हैं कि डिप्रेशन में चले जाते हैं। बहुत ही कम लोग होते हैं, जो पूरी दिलेरी से नौकरी छोड़ पाते हैं।

resign
अजीबोगरीब इस्तीफा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अजीबोगरीब इस्तीफे की तस्वीर हुई वायरल
  • शख्स ने एक लाइन में दे दिया इस्तीफा
  • हर्ष गोयनका ने शेयर की तस्वीर

Unique Resignation Letter: आज के समय में हर किसी को जॉब सैटिस्फैक्शन चाहिए। इसका मतलब यह है कि नौकरी में सबको सुख, शांति और तसल्ली चाहिए। इसके अलावा समय-समय पर प्रोन्नति भी मिलती रहनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो लोग नौकरी छोड़कर दूसरी जगह नौकरी करने के लिए चले जाते हैं। वहीं जिन लोगों को नौकरी में सुख, शांति नहीं मिलती है, वह इतना परेशान हो जाते हैं कि डिप्रेशन में चले जाते हैं। बहुत ही कम लोग होते हैं, जो पूरी दिलेरी से नौकरी छोड़ पाते हैं।

कई बार नौकरी में प्रेशर इतना बढ़ जाता है कि इंसान नौकरी छोड़ने पर मजबूर हो जाता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही है। यह एक रिजाइन लेटर की तस्वीर है। एक शख्स ने रिजाइन लेटर में सीधे ये लिखकर नौकरी से इस्तीफा दे दिया कि उसे 'मजा नहीं आ रहा।' बिजनेसमैन हर्ष गोइनका ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर यह फोटो शेयर की है। इसमें राजेश नाम के शख्स द्वारा दिए गए इस्तीफे की तस्वीर लगाई गई है।

ये भी पढ़ें- गजब: 64 साल के बुजुर्ग चाचा खेलते हैं जबरदस्त फुटबॉल, Video देखकर हो जाएंगे दीवाने

हर्ष गोयनका ने शेयर की तस्वीर

बता दें कि जब कोई अपनी नौकरी से इस्तीफा देता है तो लिखित तौर पर मेल में तय पैटर्न के आधार पर ही इस्तीफा देता है। हालांकि, जो फोटो हर्ष गोयनका ने शेयर की है, उसमें शख्स ने सपाट शब्दों में लिख दिया कि उसे मजा नहीं आ रहा। हर्ष गोयनका द्वारा शेयर किए गए इस्तीफे की तस्वीर में राजेश नाम के शख्स ने बिल्कुल सीधे तौर पर बता दिया कि वह क्यों रिजाइन कर रहा है। उसने साफ लिखा, 'डियर सर, मैं रिजाइन कर रहा हूं, मजा नहीं आ रहा है।' 

यह इस्तीफा 18 जून को दिया गया है। हर्ष गोइनका ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखाकर पोस्ट किया है. हालांकि, उन्होंने इस पोस्ट के साथ जो कैप्शन लिखा, 'ये रिजाइन लेटर छोटा है मगर इसका मतलब काफी गहरा है. ये बहुत गंभीर समस्या है, जिसे हम सबको हल करना पड़ेगा।' एक तरह से इस पोस्ट के जरिए हर्ष गोयनका कंपनी के मालिकों और सीनियर कर्मचारियों को सीख देना चाहते हैं। 

अगली खबर