Shocking: इंजन हुआ खराब तो पायलट ने हाईवे पर उतार दी प्लेन, इधर-उधर भागती नजर आई गाड़ियां

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jul 11, 2022 | 11:46 IST

Plane Emergency Landing in Highway: प्लेन उड़ते समय कोई खराबी आ जाती है या फिर इंजन काम करना बंद कर देता है तो पायलट को इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ती है। कई बार जब आस-पास एयरपोर्ट नहीं होता है तो पायलट अपनी सूझबूझ से सड़क या फिर किसी नदी, झील या समुद्र में प्लेन की लैंडिंग करवा देते हैं।

plane
प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • उड़ते समय प्लेन का इंजन हो गया खराब
  • पायलट ने हाईवे पर करवा दी इमरजेंसी लैंडिंग
  • हाईवे पर तब चल रही थी कारें और गाड़ियां

Plane Emergency Landing in Highway: आपने प्लेन के इमरजेंसी लैंडिंग के बारे में सुना होगा। कई बार जब प्लेन उड़ते समय कोई खराबी आ जाती है या फिर इंजन काम करना बंद कर देता है तो पायलट को इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ती है। कई बार जब आस-पास एयरपोर्ट नहीं होता है तो पायलट अपनी सूझबूझ से सड़क या फिर किसी नदी, झील या समुद्र में प्लेन की लैंडिंग करवा देते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

वायरल वीडियो अमेरिका के कैरोलिना का है, जहां 3 जुलाई को यह हैरान करने वाला मामला सामने आया। दरअसल, जब प्लेन हवा में था, तभी उसके इंजन ने काम करना बंद कर दिया। इसके बाद पायलट ने अपने सूझ-बूझ का परिचय दिया और प्लेन को हाईवे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराने लगा। हालांकि इस दौरान हाईवे पर कारें और गाड़ियां चल रही थीं। जैसे की गाड़ियों को अपने ऊपर प्लेन दिखाई दिया और उन्हें पता चला कि प्लेन नीचे आ रहा है तो कारों इधर-उधर भागने लगीं। देखें वीडियो-

हैरान करने वाला वीडियो वायरल

इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। गनीमत यह रही कि प्लेन की लैंडिग के वक्त कोई कार या गाड़ी उसकी चपेट में नहीं आई। आप देख सकते हैं कि पायलट ने बहुत ही सूझबूझ और होशियारी से प्लेन की चलते-फिरते बिजी हाईवे पर लैंडिंग करवा दी। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकन पायलट ने बहुत ही धीरे-धीरे और आराम से प्लेन की लैंडिंग करवाई। जिससे कि किसी को भी कोई नुकसान न पहुंचे। ये सारी घटना प्लेन के अंदर विंग कैमरे में रिकॉर्ड हो गई।

ये भी पढ़ें- खौफनाक हादसा: रेलवे ट्रैक पर दूर से ही दिख गया फंसा ट्रक, ट्रेन को रोकने की हुई कोशिश लेकिन..

वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाईवे पर नीचे गाड़ियां दौड़ रही हैं और उनके बीच ऊपर से प्लेन आकर हाईवे पर लैंड करता है। विंसेन नाम के अमेरिकन पायलट के इस कारनामे की दुनियाभर में तारीफ हो रही है। पायलट ने बताया कि जब प्लेन के इंजन ने काम करना बंद कर दिया था, उस समय उसमें उनके ससुर भी मौजूद थे। जब उन्होंने अथॉरिटी को जानकारी दी तो उन्हें किसी कड़े सरफेस या फिर हाईवे पर लैंडिंग को कहा गया। इसके बाद उन्होंने प्लेन को हाईवे की तरफ मोड़ दिया और उसकी कुशलतापूर्वक लैंडिंग करवा दी। वीडियो को ट्विटर पर @Louie Tran नाम के अकाउंट से अपलोड किया गया है।

अगली खबर