आधुनिक युग का श्रवण कुमार! पिछले 20 साल से अपनी अंधी मां को ऐसे तीर्थयात्रा करवा रहा शख्स

वायरल
आदित्य साहू
Updated Jul 07, 2022 | 20:47 IST

Modern Era Shravan Kumar: मां के प्रति ऐसा सेवाभाव देखकर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर भी हैरान रह गए हैं। अनुपम खेर इस शख्स के बारे में जानकर इतने बेचैन हुए कि उन्होंने इस 'श्रवण कुमार' की खोज करनी शुरू कर दी है। दरअसल, अनुपम खेर शख्स की मदद करना चाहते हैं। 

shravan kumar
आधुनिक युग का श्रवण कुमार  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आधुनिक युग का श्रवण कुमार है यह शख्स
  • एक्टर अनुपम खेर ने ट्विटर पर शेयर की तस्वीर
  • अंधी मां को पिछले 20 साल से तीर्थयात्रा करवा रहा शख्स

Modern Era Shravan Kumar: आज के युग में जहां कई बेटे बुढ़ापे में अपने मां-बाप को छोड़ देते हैं। वहीं एक बेटा श्रवण कुमार की तरह अपनी बूढ़ी और नेत्रहीन मां को बहंगी में बिठाकर पिछले 20 साल से तीर्थयात्रा करवा रहा है। अपनी मां के प्रति ऐसा सेवाभाव देखकर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर भी हैरान रह गए हैं। अनुपम खेर इस शख्स के बारे में जानकर इतने बेचैन हुए कि उन्होंने इस 'श्रवण कुमार' की खोज करनी शुरू कर दी है। दरअसल, अनुपम खेर शख्स की मदद करना चाहते हैं। 

एक्टर अनुपम खेर ने ट्विटर पर इस शख्स की एक फोटो शेयर कर लोगों से इसका पता मांगा है। इसके साथ ही एक्टर ने कहा है कि वह शख्स और उसकी मां की तीर्थयात्रा का सारा खर्चा उठाना चाहते हैं। अनुपम खेर ने जो तस्वीर शेयर की है, उसमें यह शख्स अपनी नेत्रहीन मां को बहंगी में बिठाए हुए नजर आ रहा है। इसके साथ ही शख्स के बारे में कुछ जानकारी दी गई है। इसमें लिखा गया है कि शख्स का नाम कैलाश गिरि ब्रह्माचारी है। इसके साथ ही यह भी लिखा गया है कि शख्स पिछले 20 साल से अपनी मां को तीर्थयात्रा करवा रहा है। देखें ट्वीट- 

अनुपम खेर ने मांगा शख्स का पता

अनुपम खेर ने जब कैलाश गिरि की कहानी जानी तो वह भावुक हो गए। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि शख्स ने कंधे पर एक बहंगी उठाया हुआ है। इस बहंगी में एक तरफ उसकी बूढ़ी और नेत्रहीन मां बैठी हुई है। वहीं दूसरी तरफ टोकरी में सामान रखा हुआ है। अनुपम खेर ने इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, 'तस्वीर की कहानी दिल छू गई है। प्रार्थना करता हूं कि यह सच हो। किसी को भी अगर शख्स के बारे में कुछ पता चले तो मुझे जरूर बताएं। @anupamcares इस शख्स और उसकी मां की सारी तीर्थयात्रा का खर्च उठाने में खुद को सम्मानित महसूस करेगा। कैलाश जहां भी मां के साथ तीर्थ यात्रा करेगा, ताउम्र उसका सारा खर्च मैं उठाऊंगा।'

बता दें कि एक्टर अनुपम खेर की एक चैरिटेबल संस्था है, जिसका नाम 'Anupam Cares' है। यह संस्था ऐसे बच्चों की शिक्षा के लिए काम करती है, जो समाज के वंचित तबकों के होते हैं। इसके साथ ही गंभीर बीमारी के शिकार लोगों के इलाज में भी यह संस्था सहयोग करती है। 

अगली खबर