[VIDEO] चतुर हाथी ने ऐसे पार की बिजली के तार की फेंसिंग, तार पर पैर रखे बिना ऊपर से गुजरा

ट्रेंडिंग/वायरल
Updated Nov 05, 2019 | 20:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हाथी सूड़ से सावधानी के साथ पहले लड़की के खंभे को गिराता है और फिर ध्यान से बिजली के तारों को छुए बिना बाड़ को पार करता है।

Elephants cross wires
हाथी ने पार किए बिजली के तार 

नई दिल्ली: जंगल के दूसरी तरफ जाने के लिए बिजली की बाड़ को तोड़ते हुए एक हाथी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। वीडियो में हाथी सूड़ से सावधानी के साथ लड़की के खंभे को गिराता नजर आ रहा है और फिर ध्यान से बिजली के तारों को छुए बिना बाड़ को पार कर जाता है।

नंदा ने वीडियो साझा करते हुए लिखा, 'हाथी जहां चाहेगा, वहीं जाएगा। 5 किलो वाट वाली सोलर इलेक्ट्रिक फेंसिंग को उन्हें रोकने के लिए बनाया गया था। उन्होंने अपनी बुद्धिमानी की मदद से इसे पार कर लिया। यह काफी दिलचस्प बात है।' उन्होंने एक और वीडियो भी शेयर किया जिसमें हाथी तार की बाड़ में करेंट का परीक्षण करते नजर आ रहे हैं। आप यहां इसका वीडियो देख सकते हैं-

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ, जिसे 30,800 से अधिक बार देखा गया है और 2,000 से ज्यादा लाइक्स मिले हैं। हाथी की सावधानी से सोशल मीडिया यूजर्स चकित हैं। यहां आप कुछ कमेंट देख सकते हैं-

एक यूजर ने लिखा, 'यह इतना अविश्वसनीय और हृदय विदारक है। मुझे उसकी बुद्धिमत्ता और संवेदनशीलता देखकर हैरानी हो रही है।'

एक यूजर ने लिखा कि हाथी तार पर टहनियों के टुकड़े फेंककर बाड़ को टेस्ट करते हैं। नंदा ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें दिखाया गया है कि कैसे जानवर बाड़ के करेंट का टेस्ट करते हैं।

अगली खबर