15 महीने के बेटे को शिकार बनाने ही वाला था टाइगर, 25 मिनट तक लड़कर मौत के मुंह से छीन लाई मां

वायरल
आदित्य साहू
Updated Sep 05, 2022 | 19:40 IST

Mother Saved Child from Tiger: मां ने हिम्मत दिखाते हुए बाघ से 25 मिनट तक लड़ाई की और अपने बच्चे को मौत के मुंह से बाहर खींच लाई। बाघ से बचाने के क्रम में मां और उसके बच्चे को कुछ चोटें भी आईं।

tiger
बाघ से बच्चे को बचाया  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • मासूम बच्चे को बचाने के लिए बाघ से भिड़ गई मां
  • 25 मिनट तक खूंखार बाघ से लड़ती रही मां
  • मौत के मुंह से बेटे को खींच लाई बाहर

Mother Saved Child from Tiger: एक मां अपने बच्चे के लिए बड़े से बड़ा खतरा मोल ले सकती है। फिर चाहे खूंखार बाघ ही क्यों न उसके सामने आ जाए। मध्य प्रदेश की एक मां ने ऐसी ही मिसाल पेश की। इस बहादुर मां ने अपने बेटे को खूंखार बाघ से बचाने के लिए जो किया, उसके चर्चे पूरे इलाके में हैं। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले की महिला के 15 महीने के बच्चे को बाघ उठा ले गया था। इसके बाद मां अपने बच्चे को बचाने के लिए सीधा बाघ से भिड़ गई।

बेटे को दबोचा तो भिड़ गई मां

मां ने हिम्मत दिखाते हुए बाघ से 25 मिनट तक लड़ाई की और अपने बच्चे को मौत के मुंह से बाहर खींच लाई। बाघ से बचाने के क्रम में मां और उसके बच्चे को कुछ चोटें भी आईं। अब मां और बच्चे दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। घटना बांधवगढ़ बाघ अभयारण्य के रोहनिया गांव में घटी। घटना के अनुसार, 25 वर्षीय महिला अर्चना चौधरी अपने बेटे रविराज को शौच कराने के लिए जंगल की तरफ गई थी।

मां पर टूट पड़ा बाघ

बाघ ने इस दौरान महिला पर हमला कर उसके बच्चे को जबड़े से पकड़ लिया। जब महिला ने अपने बच्चे को बचाना चाहा तो  बाघ उस पर टूट पड़ा। इसके बाद भी मां ने हार नहीं मानी। वह लगातार अपने बच्चे को बचाने का प्रयास करती रही। बीच-बीच में वह शोर भी मचाती रही। उसकी आवाज सुनकर गांव के लोग वहां पहुंचे और बाघ का पीछा किया। इसके बाद बाघ डर के मारे बच्चे को छोड़कर भाग गया। महिला के पति ने बताया कि उनकी पत्नी को हाथ, कमर और पीठ पर चोटें आई हैं। इसके अलावा बेटे के सिर और पीठ में चोटें आईं।

अगली खबर