[VIDEO] देश के दिल दिल्ली से अनोखे अंदाज में संदेश, घर में रहो-सेफ रहो

corona case in delhi: दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोग अलग अलग अंदाज में सामने आ रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा द्वारका इलाके में दिखाई दिया।

देश के दिल दिल्ली से अनोखे अंदाज में संदेश, घर में रहो-सेफ रहो
दिल्ली में कोरोना के केस 2 हजार के पार  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 2 हजार के पार
  • जहांगीरपुरी इलाके में एक ही गली से 46 मामले सामने आए थे
  • प्लाज्मा थेरेपी से उम्मीद जगी, चार मरीजों का फायदा

नई दिल्ली। क्या तीन मई के बाद लॉकडाउन से राहत मिलेगी। इस पर संस्पेंस जारी है। सभी राज्यों के सीएम के साथ संवाद में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का असर दिखाई दे रहा है। जहां तक अर्थव्यवस्था की बात उस मुद्दे पर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। लॉकडाउन के विषय पर कुछ राज्यों के सीएम ने इसे एक महीने तक बढ़ाने का सुझाव दिया है। हालांकि संवाद में देश के रेड ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटने पर चर्चा हुई। लेकिन इन सबके बीच लॉकडाउन में भी कहीं कहीं से सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन की भी खबरे हैं।

कुछ इस तरह से संदेश
अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो कोरोना संक्रमितों की तादाद 2 हजार के पार है। एक ही इलाके में एक ही गली से 46 लोगों के संक्रमित होने की खबर आई। दिल्ली के अलग अलग इलाकों को कंटेनमेंट जोन में रखा गया है ताकि कोरोना संक्रमण और न फैले। इसके लिए कुछ स्वयंसेवियों ने लोगों को अनोखे तरीके से न केवल संदेश दिया बल्कि मास्क भी बांटा। 


कोरोना के खिलाफ साझी लड़ाईद्वारका की गलियों में स्वयंसेनी कोरोना वायरस वाला हेलमेट लगा कर उन लोगों को नसीहद दी जो बिना मकसद के सड़कों पर थे। इसके साथ ही गलियों में खेल रहे बच्चों को भी कोरोना का भय दिखाया। एक तरफ तो वो कोरोना वायरस की शक्ल वाली हेलमेट के जरिए संदेश देते आए तो दूसरी तरफ वैसे लोगों को मास्क भी दिया जो बिमा मास्क के सड़कों पर तफरी ले रहे थे।

अगली खबर