गजब: दिनभर सोने के हैं शौकीन तो आपके लिए है ये मजेदार नौकरी, जानें पूरा मामला

Ajab Gajab Job: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक नौकरी सुर्खियों में है। क्योंकि, ये नौकरी केवल सोने वालों के लिए है। आलम ये है कि सच्चाई जानकर कई लोग हैरान हैं।

Weird Job Sleeping Job In New York Know All about It
अजब-गजब जॉब 
मुख्य बातें
  • सोने वालों के लिए निकली नौकरी
  • न्यूयॉर्क की एक कंपनी में अजीबोगरीब जॉब्स
  • जो लोग सोने के हैं शौकनी उन्हीं के लिए ये है नौकरी

Weird Jobs: इस दुनिया में नौकरी पाने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं। खासकर, अच्छी जॉब के लिए तो काफी 'पापड़ बेलने' पड़ते हैं। लेकिन, कुछ नौकरियां ऐसी भी होती है, जिन्हें करने के लिए डिग्री की कोई जरूरत नहीं होती है। इसके बावजूद अच्छी-खासी सैलरी मिलती है। आज हम आपको एक ऐसी ही नौकरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आपको हैरानी भी होगी और सोच में पड़ जाएंगे कि क्या सच में ऐसा होता है? जी हां, इन दिनों एक नौकरी काफी सुर्खियों में है, क्योंकि ये नौकरी उसी को मिलेगी जो सोने के शौकीन हैं। सुनकर भले ही आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन यह सच है। तो आइए, जानते हैं इस नौकरी के बारे में दिलचस्प बातें...
 
दरअसल, अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थिति एक कंपनी एक ऐसे शख्स को ढूंढ रही है, जो सोने में एक्सपर्ट हो। इतना ही नहीं उसे बेड पर लेटते ही नींद आ जाए। इसके अलावा वो अपने अनुभव पर सोशल मीडिया सामग्री पोस्ट कर सके। रिपोर्ट के अनुसार, कैंडिडेट के पास एक्सिलेंस स्लीपिंग स्किल हो साथ ही जितना संभव हो सके उसके अंदर सोने की इच्छा हो। इसके अलावा किसी भी चीज के जरिए से सोने की क्षमता होनी चाहिए। कंपनी के अनुसार, इस नौकरी के लिए नींद सबसे ज्यादा जरूरी है। 

ये भी पढ़ें -  रेलवे ट्रैक पर बाइक से स्टंट कर रहा था शख्स, वीडियो वायरल होने पर मचा बवाल, जानें क्या है पूरा मामला?

नौकरी के लिए ये है पैमाना...

उम्मीदवार को स्टोर में सोना होगा और किसी भी परिस्थिति में उसे नींद आ जाए। अगर नींद आने में परेशानी हो तो कैस्पर सोशल मीडिया चैनल पर टिकटॉक स्टाइल में कंटेंट बनाकर अपने अनुभव दूसरों के साथ साझा कर सकते हैं। अपनी सोने की क्षमता का प्रदर्शन करना होगा। कैस्पर ने कहा कि सोने के लिए भुगतान किए जाने के अलावा सफल उम्मीदवार को ऑफिस में पजामा पहनने की अनुमति होगी। साथ ही कंपनी के प्रोडक्ट मिलेंगे और पार्ट टाइम समय के लिए काम करने में सक्षम होंगे। गौरतलब है कि नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवार 11 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। 

अगली खबर