लॉकडाउन वाली दीवाली पर किसने क्या कहा? सोशल मीडिया पर आए ऐसे मजेदार रिएक्शन, दिखा अद्भुत नजारा

प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर लोगों ने अपने घर के बाहर लॉकडाउन वाली दीवाली मनाई। यहां देखिए सोशल मीडिया पर इसे लेकर कैसे रिएक्शन आए।

Corona Lockdown Reaction on Diwali
कोरोना लॉकडाउन दीवाली पर आए ऐसे रिएक्शन  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: महामारी का रूप ले चुके एक वायरस के खिलाफ लड़ता देश और एक साथ खड़े 130 करोड़ लोग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों ने प्रकाश और एकता की जिस ताकत और जिस नजारे की बात अपने वीडियो मैसेज में कही थी वह 05 अप्रैल को वाकई नजर आया। पीएम मोदी की अपील पर लोगों ने रविवार रात को 09 बजे दिए और मोमबत्ती से अपने घरों के बाहर, छतों और बालकनी में रोशनी की और पूरा देश जगमग हो उठा। ऐसा लगा मानों कोरोना के बहाने देश ने बसंत महीने में ही एक दीवाली मना ली हो।

अब यह बात जगजाहिर हो चुकी है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे ज्यादा कारगर हथियार सामाजिक दूरी और लोगों का घरों में रहना है। इस बात का अहसास देश के लोगों को होना जरूरी है और इसीलिए पीएम मोदी ने देश में एकजुटता, जज्बे और उत्साह की भावना को प्रोत्साहन देने के लिए यह आह्वान किया था। इस बीच सोशल मीडिया पर लोग भी इस पहल को लेकर उत्साहित नजर आए। यहां देखिए इंटरनेट पर लॉकडाउन वाली दीवाली को लेकर कैसी प्रतिक्रियाएं आईं।

गौरतलब है कि देश में पीएम मोदी की ओर से 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की गई है और फिलहाल यह राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलने वाला है। इसके बाद की स्थिति फिलहाल स्पष्ट नहीं है, 10 दिन बाद कोरोना संक्रमण के प्रकोप की परिस्थिति को देखते हुए लॉकडाउन को लेकर सरकार फैसला ले सकती है।

अगली खबर