अमेरिका: कोरोना वैक्सीन लेने के बाद बेहोश हो गई नर्स, वायरल हो रहा वीडियो

दुनिया
Updated Dec 20, 2020 | 17:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

अमेरिका में एक नर्स कोरोना वायरस वैक्सीन लेने के बाद बेहोश हो गई। उसका वीडियो वायरल हो रहा है। नर्स वैक्सीन लेने के बाद प्रेस को संबोधित कर रही थी।

nurse
नर्स हुई बेहोश 

नई दिल्ली: अमेरिका में कोरोना वायरस वैक्सीन दी जा रही है। लेकिन इसके साथ ही फाइजर वैक्सीन के साइट इफेक्ट भी सामने आने लगे हैं। एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि वैक्सीन लगने के बाद एक नर्स बेहोश हो जाती है। अमेरिका के टेनेसी के चाटनानोगा अस्पताल की एक नर्स Pfizer-BioNTech कोरोना वायरस वैक्सीन लेने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेहोश हो गई। नर्स, टिफनी डोवर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रही थी तभी उन्होंने अपना हाथ अपने सिर पर लगाया और फिर वहां से जाने लगीं, तभी वो बेहोश होकर गिर पड़ी। इसके बाद उन्हें संभाला गया।

बेहोश होने से पहले नर्स ने कहा, 'क्षमा करें, मुझे बहुत चक्कर आ रहा है।' चक्कर आने पर और जमीन पर गिरने पर वहां मौजूद लोग उन्हें संभालते हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, टिफनी डोवर ने कहा, 'मेरे सभी कर्मचारी टीका लगवाने के लिए उत्साहित हैं। हम कोविड यूनिट्स में हैं, इसलिए, आप जानते हैं कि मेरी टीम को वैक्सीन लगवाने का पहले मौके मिलेंगे।' 

बाद में टिफनी ने पत्रकारों को समझाया कि उसकी एक ऐसी स्थिति है जो कभी-कभी दर्द होने पर उसे बेहोश कर देती है। 

अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने मॉडर्ना इंक और राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान द्वारा विकसित टीके के आपातकालीन इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। अमेरिका में यह दूसरा कोविड-19 टीका है, जिसे मंजूरी दी गई है। बीते सप्ताह फाइजर द्वारा विकसित टीके को भी मंजूरी दी गई थी।

अगली खबर