सुलेमानी की मौत के बाद क्या होगा तीसरा विश्व युद्ध? ट्विटर पर ट्रेंड हुआ World War 3

Qassem Soleimani Died : अमेरिका द्वारा की गई एयर स्ट्राइक में ईरान के मिलिट्री जनरल सुलेमानी समेत आठ लोगों की मौत हुई है। इसके बाद से आज सोशल मीडिया में लोग वर्ल्ड वॉर-3 की संभावनाएं देखने लगे हैं।

As tensions between Iran and US escalate World War III trends on Twitter
तो अमेरिका- ईरान के बीच होगी जंग? ट्रेंड हुआ World War 3  
मुख्य बातें
  • ईरान में हुई अमेरिकी कार्रवाई के बाद शुक्रवार को सोशल मीडिया पर 'वर्ल्ड वॉर 3' ट्रेंड करने लगा
  • ट्रम्प के आदेश पर अमेरिकी सेना ने ईरान जनरल कासिम को एयर स्ट्राइक में मार गिराया
  • सुलेमानी की हत्या के बाद ईरान ने इस्माईल कानी को कुद्स बल का नया कमांडर नियुक्त किया

नई दिल्ली: अमेरिका ने बगदाद एयरपोर्ट पर की गई एयर स्ट्राइक में ईरान की कुद्स एलिट फोर्स के जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया है जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। ईरान ने तो सीधे-सीधे अमेरिका को धमकी दे दी है कि वो इसके घातक परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे। दोनों देशों के बीच चरम पर पहुंचे तनाव के बीच सोशल मीडिया पर लोग तीसरे विश्व युद्ध की संभावनाएं देखने लगे हैं।

ट्विटर पर वर्ल्ड वॉर थ्री (World War III) ट्रेंड कर रहा है और लगातार इस ट्वीट्स की संख्या बढ़ते जा रही है। अमेरिकी एयर स्ट्राइक में जनरल कासिम सुलेमानी के अलावा इराकी कमांडर अबू महदी अल मुहांडिस समेत 8 लोगों की मौत हो गई है। ईरान ने इसके लिए अमेरिका और इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है। सुलेमानी की हत्या के बाद ईरान ने इस्माईल कानी को कुद्स बल का नया कमांडर नियुक्त किया। खबर लिखे जाने तक #WWIII और  #worldwar3 हैशटैग के साथ 8 लाख  से ज्यादा ट्वीटस हो चुके हैं।

एक शख्स ने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'तीसरे विश्व युद्ध के लिए तैनात होने से पहले मेरी माँ मेरी तस्वीर ले रही थी।'

एक शख्स ने अमेरिकी डॉलर की कुछ तस्वीरों के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'संभावित तीसरे विश्व युद्ध की जानकारी मिलने के बाद अमेरिकी वैपन इंडस्ट्री।'

इससे पहले रूस विदेश मंत्री ने कहा था कि सुलेमानी की हत्या ... एक दुस्साहिक कदम है , लेकिन इससे पूरे क्षेत्र में तनाव बढ़ेगा। वहीं ट्रंप की अमेरिका में भी आलोचना हो रही है। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नेन्सी पेलोसी ने बयान में कहा, "सुलेमानी की हत्या से हिंसा के खतरनाक स्तर तक बढ़ जाने का खतरा पैदा हो गया है। अमेरिका के साथ ही पूरी दुनिया तनाव को नहीं झेल सकती।'

अगली खबर