Ukraine-Russia War: यूक्रेन के हालातों के बीच भारतीय दूतावास को पौलैंड किया जाएगा शिफ्ट, सरकार का बड़ा फैसला

Indian Embassy n Ukraine: यूक्रेन में स्थित भारतीय दूतावास को पोलैंड में अस्थायी रूस से स्थानानंतरित किया जाएगा, ऐसा वहां के हालातों को देखते हुए किया जा रहा है।

Indian Embassy in Ukraine
रूसी सैनिक यूक्रेन पर लगातार बम और मिसाइल से अटैक कर रहे हैं 

Ukraine-Russia War Update:यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध के हालात के बीच समाधान निकलने का कोई ठोस रास्ता सामने नहीं आ पाया है जिससे वहां के हालात दिन-ब दिन बिगड़ते ही जा रहे हैं, ऐसे में यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy in Ukraine) को लेकर भारत सरकार ने बड़ा फैसला किया है।

रविवार को विदेश मंत्रालय ने एक बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि यूक्रेन के पश्चिमी भाग में तेजी से बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को देखते हुए भारत सरकार ने निर्णय लिया है कि यूक्रेन में स्थिति भारतीय दूतावास को पोलैंड में अस्थायी रूस से शिफ्ट किया जाएगा।

गौर हो कि रूसी सैनिक यूक्रेन पर लगातार बम और मिसाइल से अटैक कर रहे हैं यूक्रेन में लाखों लोग बेघर हो गए हैं वहीं कई लाख लोगों ने देश छोड़ दिया है पूरे देश में दहशत और खौफ का माहौल पसरा हुआ है।

दोनों ही देश झुकने को तैयार नहीं है वहीं इन हालातों के बीच संडे को यूक्रेन संकट को लेकर पीएम मोदी एक एक उच्च स्तरीय बैठक की। 

मिलिए 24 साल की पायलट महाश्वेता से, युद्धग्रस्त यूक्रेन से कराई 800 से अधिक छात्रों की वापसी [PHOTOS]

बैठक में विदेश मंत्री, वित्त मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार समेत कई अन्य बड़े मंत्रियों और अधिकारियों ने हिस्सा लिया, पीएम मोदी ने बैठक में भारत की सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा साथ ही यूक्रेन रूस के बीच युद्ध से बदली वैश्विक स्थिति की भी समीक्षा की। इस दौरान पीएम मोदी को 'ऑपरेशन गंगा' के तहत भारतीय नागरिकों को वापस लाने के सरकार के प्रयासों के बारे में भी जानकारी दी गई।

अगली खबर