लड़की ने LinkedIn पर एक्सपीरियंस में लिखा- 'सेक्स वर्क', जानिए इस काम के लिए क्यों छोड़ दी बढ़िया नौकरी

चूंकि, हमारे समाज में लंबे समय से सेक्स जैसा मुद्दा टैबू के रूप में देखा गया है, लिहाजा उनकी साफगोई को लेकर इंटरनेट यूजर्स ने तारीफ भी की है।   

Arielle Egozi, Linkedin, Twitter
अमेरिका के न्यू यॉर्क शहर में रहने वाली एरियल इगोजी नाम की महिला ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल पर यह चीज वर्क एक्सपीरियंस में जोड़ी है। (फोटो सोर्सः arielle-egozi/Linkedin)  |  तस्वीर साभार: People
मुख्य बातें
  • प्रोफेश्नल सोशल नेटवर्क पर वर्क एक्सपीरियंस सेक्शन में दिया यह अपडेट
  • कहा- मैं इस काम के लिए क्लाइंट्स से अत्यधिक पैसे लेती हूं
  • सोशल मीडिया यूजर्स में कई ने की तारीफ, पर कुछ ने घेर की आलोचना

नौकरियों से जुड़े ऑनलाइन प्लैटफॉर्म लिंक्डइन पर एक महिला ने सेक्स वर्क को वर्क एक्सपीरियंस (काम से जुड़े अनुभव) वाले सेक्शन में शामिल कर लिया। प्रोफेश्नल नेटवर्क पर उन्होंने इस अपडेट के साथ एक लंबा पोस्ट भी लिखा, जिसमें बड़े ही गर्व के साथ समझाया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। देखते ही देखते उनका यह पोस्ट सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर तेजी से वायरल होने लगा।

यह मामला अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में रहने वाली एरियल इजोगी से जुड़ा है, जिनके लिंक्डइन पर फिलहाल नौ हजार से अधिक फॉलोअर हैं। चूंकि, हमारे समाज में लंबे समय से सेक्स जैसा मुद्दा टैबू के रूप में देखा गया है, लिहाजा उनकी साफगोई को लेकर इंटरनेट यूजर्स ने तारीफ भी की है।   

उन्होंने लिखा- मैंने दो हफ्ते पहले बढ़िया फायदों के साथ वाली एक इन-हाउस नौकरी छोड़ दी। वजह यह रही कि मैं सेक्स वर्क कर सकती थी। मैंने अपनी छवि को बेचने और उलझाने से बस इतना बचा लिया था कि मैं खुद से पूछ सकती थी कि क्या मैं खुश हूं। मैं नहीं थी। हां, समय के साथ मैंने जो कुछ भव्य चीजें छिपाई थीं, उन्होंने मदद की। पर सबसे बड़ा कारण आगे बढ़ने का यह था कि सेक्स वर्क मुझे यह दिखाता है कि जब मैं जान-बूझकर इसे अपनाती हूं तो मेरी शक्ति क्या कर सकती है। मैं अत्यधिक  शुल्क लेती हूं।

उन्होंने आगे लिखा- जो मुझे पैसे नहीं देना चाहते उनके रिजेक्शन से मुझे कोई दिक्कत नहीं है, पर मैं वह शुल्क लेती हूं जिसकी एक भावनात्मक श्रमिक को फीस के तौर पर जरूरत होती है। मैं अपने दायरे तय करती हूं और उनमें रहती हैं। मैं समय जाया नहीं करती। मैंने अपनी ओर से बात रखना या फिर मोल-तोल करना बंद कर दिया है। मेरे पास साबित करने को कुछ नहीं है।

एरियल के इस पोस्ट पर आठ हजार से अधिक रिएक्शंस आए, जबकि 1500 लोगों ने कमेट किए। कुछ लोगों ने उन्हें एक ऐसी नौकरी खोजने के लिए बधाई दी थी, जो उन्हें सशक्त लगती थी और जिसमें उन्हें अच्छी तरह से पेमेंट भी किया जाता था। हालांकि, कई लोग ऐसे भी थी, जिनका कहना था कि उन्होंने लिंक्डइन पर इस पोस्ट के जरिए इन्गेजमेंट बढ़ाने की कोशिश की।

आलोचना करते हुए एक व्यक्ति ने लिखा- आप बहुत ही खतरनाक खेल खेल रही हैं। यह तो ठीक है कि आपके पास अच्छे क्लाइंट्स हैं, पर लोग झूठ बोलते हैं। किसी भी समय कोई व्यक्ति चाहे तो आपको नुकसान पहुंचा सकता है। थोड़ा समझदार बनिए मैम। मैं चाहता हूं कि आप अभी भी स्थिति के बजाय इसके फलसफों को लेकर और सोचें। 

अगली खबर