लता मंगेशकर के निधन से भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी दुख की लहर, पड़ोसी मुल्क के फैंस याद कर रहे 'स्वर कोकिला' की 'बेमिसाल अवाज'

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Feb 06, 2022 | 13:57 IST

Lata Mangeshka Pakistan fans: लता मंगेशकर के निधन के बाद से उनके फैंस बेहद दुखी हैं, वहीं पाकिस्तान में लता जी के प्रशंसक कम नहीं हैं, वो सब उनके डेथ से बेहद दुखी हैं।

 Lata Mangeshka Pakistan fans tribute
लता मंगेशकर के निधन से बेहद दुख में 'पाकिस्तानी फैंस' (फाइल फोटो) 

Lata Mangeshka Pakistan fans tribute: स्वर साम्राज्ञी समेत कई उपाधियों से सुशोभित और भारत रत्न से सम्मानित दिग्गज गायिका लता मंगेशकर जिंदगी की जंग हार गईं। 92 साल की लता मंगेशकर अब इस दुनिया में नहीं रहीं उनका निधन हो गया है और सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में लता दीदी की मौत के बाद मातम छा गया है, भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी लता दीदी के निधन के बाद मातम पसर गया है और लोग उन्हें और उनकी बेमिसाल अवाज को याद कर रहे हैं।

गौर हो कि पिछले महीने यानी जनवरी की शुरूआत में लता मंगेशकर को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था ब्रीच कैंडी अस्पताल में संडे सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली। 

तकरीबन एक महीने तक अस्पताल में जिंदगी से जंग लड़ने के बाद लता मंगेशकर हार गईं, इस मनहूस खबर के आते ही बॉलीवुड के सितारे ही नहीं, बल्कि हर कोई स्तब्ध रहा गया है।

पाकिस्तान में उनके चाहने वालों में वहां के मंत्री, वीआईपी लोगों के अलावा तमाम आम पाकिस्तानी भी हैं वो लता दीदी को याद कर रहे हैं- 

बताते हैं कि जैसे ही लता दीदी के निधन की खबर आई, ठीक उसके बाद पाकिस्तान में लता दीदी को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो गया उनके निधन की खबर भारत के साथ साथ पाकिस्तान में भी जंगल की आग की तरह फैल गईं और वहां पर गम और मातम का सन्नाटा पसर गया।

सिख मोहल्ले में जन्मी थीं लता मंगेशकर, मकान की बदल चुकी सूरत लेकिन मंगेशकर परिवार की आज भी हैं यादें- देखें Video

Lata Mangeshkar: लता मंगेशकर के लिए बेटे समान थे सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट से भी था बेहद लगाव

पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा

भारत में रत्न महान गायिका लता मंगेशकर के निधन पर दो दिन के ''राजकीय शोक'' की घोषणा की गई है। पूरे भारत में छह फरवरी से सात फरवरी तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। दिवंगत लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर फिलहाल पेडार रोड स्थित उनके आवास प्रभु कुंज पर पर रखा गया गया है। साढ़े चार बजे उनका शव शिवाजी पार्क ले जाया जाएगा जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा। लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शाम को छत्रपति शिवाजी महाराज मैदान पहुंच रहे हैं।

ट्वीट साभार- Twitter

अगली खबर