कोविड-19 की जांच कराएंगे इमरान खान, मिलने वाले शख्स में हुई है कोरोना की पुष्टि

Imran Khan to undergo test of Covid-19 : खान के निजी चिकित्सक एवं शौकत खानुम मेमोरियल कैंसर अस्पताल के सीईओ फैसल सुल्तान ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री खान अपनी कोविड-19 की जांच कराएंगे।

Pak PM Imran Khan to get tested for COVID-19: aide By Sajjad Hussain
कोविड-19 की जांच कराएंगे इमरान खान।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ईदी फाउंडेशन के अध्यक्ष फैसल ईदी ने गत दिनों इमरान खान से मुलाकात की
  • फैसल की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, अब इमरान कराएंगे अपनी जांच
  • पाकिस्तान में मंगलवार को कोरोना वायरस से 16 और मौतें हुईं, मृतकों की संख्या 201 हुई

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कोविड-19 की जांच होगी। वह इस टेस्ट के लिए तैयार हो गए हैं। ईदी फाउंडेशन के अध्यक्ष फैसल ईदी ने 15 अप्रैल को इस्लामाबाद में खान से मुलाकात की थी। फैसल की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फैसल मशहूर मानवसेवी अब्दुल सत्तार ईदी के पुत्र हैं। पीएम खान के डॉक्टर ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की।  

खान के निजी चिकित्सक एवं शौकत खानुम मेमोरियल कैंसर अस्पताल के सीईओ फैसल सुल्तान ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री खान अपनी कोविड-19 की जांच कराएंगे। सुल्तान ने कहा, 'प्रधानमंत्री इमरान खान देश के एक जिम्मेदार नागरिक हैं और यह बताने के लिए उनकी कोविड-19 की जांच होगी। हम सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे और इसके मुताबिक अपनी अनुशंसा करेंगे।'

बता दें कि पाकिस्तान में मंगलवार को कोरोना वायरस से 16 और मौतें हुईं। इसके साथ ही इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 201 हो गई है। देश में कोरोना से संक्रमण की संख्या बढ़कर नौ हजार के पार पहुंच गई है। महामारी के सबसे ज्यादा 4195 मामले पंजाब और 3053 मामले सिंध में हैं। कोविड-19 का संक्रमण बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा में भी है।  

हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि खान की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने और उनके क्वरंटाइन में जाने पर सरकार कौन चलाएगा। इमरान खान अभी नियमित रूप से सरकार का कामकाज और बैठकें कर रहे हैं। इस बीच, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने देश में पेट्रोल की कीमत कम करने की मांग की है। भुट्टो का कहना है कि वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल के दाम में भारी गिरावट आई है जिसका फायदा आम आदमी को मिलना चाहिए।

फैसल के पुत्र साद ने कहा कि चार दिनों तक लक्षण दिखने के बाद उनकी जांच करायी गयी जिसमें उनके इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी। साद ने कहा कि उनके पिता इस समय इस्लामाबाद में हैं और उनकी तबियत ठीक है। उन्हें किसी भी अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है और वह खुद ही पृथकवास में हैं। फैसल ने पिछले हफ्ते इमरान से मुलाकात कर कोरोना वायरस राहत कोष के लिए एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा था।

अगली खबर