पाकिस्‍तान : 13 साल की हिंदू लड़की का अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन, अपहर्ता से कराया गया निकाह [Video]

पाकिस्‍तान में एक हिंदू लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है। लड़की के पिता का आरोप है कि कुछ लोगों ने जबरन उसे अगवा कर लिया और फिर उसका निकाह एक अपहरणकर्ता से करा दिया।

पाकिस्‍तान : 13 साल की हिंदू लड़की का अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन, अपहर्ता से कराया गया निकाह
पाकिस्‍तान : 13 साल की हिंदू लड़की का अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन, अपहर्ता से कराया गया निकाह  |  तस्वीर साभार: Representative Image

सिंध : पाकिस्‍तान से एक बार फिर 13 साल की एक हिंदू लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है। यह घटना सिंध प्रांत की बताई जा रही है। लड़की के घरवालों का कहना है कि पांच लोगों ने घर से उसका अपहरण कर लिया और फिर जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उसकी शादी अपहरणकर्ता से करा दी गई। यह मामला सिंध प्रांत के काशमोर के तंगवानी तालुका का है।

पाकिस्‍तानी मीडिया 'समा टीवी' की एक रिपोर्ट के अनुसार, लड़की के पिता ने बताया कि उनकी बेटी को 8 मार्च को पांच लोगों ने घर से अगवा कर लिया। परिजनों की श‍िकायत पर पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। लड़की के पिता ने पुलिस को दिए बयान में कहा है कि पांच लोग उनकी बेटी को घर से घसीटकर ले गए और फिर बाहर खड़ी गाड़ी वहां से भाग गए।

लड़की के पिता ने दी शिकायत

लड़की के पिता के अनुसार, उन्‍होंने अपनी बेटी को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन अपहरकर्ता ने उन्‍हें धक्‍का देकर हटा दिया। उन्‍होंने पुलिस को यह भी बताया कि वह पांच में से चार अपहरणकर्ताओं की पहचान कर सकते हैं। उन्‍होंने पुलिस को उनके नाम भी बताए- मुश्‍ताक, भुराल, रुस्‍तम और मोहम्‍मद बक्‍स। इनमें से दो लोगों के पास पिस्‍तौल थी और जाते वक्‍त उन्‍होंने धमकी दी कि वह उनके रास्‍ते में न आए।

पुलिस को दिए बयान में लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि जाते-जाते अपहरणकर्ता कह गए कि उनकी बेटी की शादी वह मुश्‍ताक से कराएंगे। इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कहा गया है कि लड़की का धर्म परिवर्तन दहारकी में खानका-ए-आलिया कादरिया भरचुंडी शरीफ के कार्यवाहक पीर अब्दुल खालिक की मौजूदगी में मंगलवार को कराया गया।

अगली खबर