Pakistan: जब सत्ता लगी डोलने तो पाक पीएम इमरान खान करने लगे 'भारतीय विदेश नीति' की तारीफ, सामने आया ये Video

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Mar 20, 2022 | 20:11 IST

Imran Khan Praises Indian Foreign Policy: पाकिस्तान में जारी सत्ता की उथल-पुथल के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत की विदेश नीति की तारीफ करते नजर आए।

Imran Khan Praises Indian Foreign Policy
इमरान खान करने लगे 'भारतीय विदेश नीति' की तारीफ 

Pakistan Political Crisis: भारत के पड़ोसी मुल्क में इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा है वहां सत्ता परिवर्तन के लिए उबाल मार रही है और पाक पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी हो रही है, इन झंझावतों के बीच इमरान खान खासे परेशान हैं और इस संकट से निपटने की कवायद में लगे हैं।

इस बीच इमरान खान का एक वीडियो सामने आया है जो खासी सुर्खियां बटोर रहा है, इस वीडियो में वो भारत की विदेश नीति को सराहते नजर आ रहे हैं।

आप आलू-टमाटर की कीमत तय करने लिए PM नहीं बने हैं, विपक्ष ने इमरान खान को घेरा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत की विदेश नीति (India foreign policy) की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि हिंदुस्‍तान की पॉलिसी आजाद है, भारत की विदेश नीति वहां के लोगों के हित में है, उन्होंने आगे कहा कि भारत की विदेश नीति किसी के दबाव में नहीं है साथ ही उन्होंने कहा कि मैं हिंदुस्‍तान की पॉलिसी की दाद देता हूं।

बागी सांसदों को इमरान ने चेतावनी देते हुए कहा कि 'आप सार्वजनिक समारोहों में शामिल नहीं हो पाएंगे और कोई भी आपके बच्चों से शादी नहीं करेगा जब वे बड़े होंगे।' खान ने कहा कि हम सभी गलतियां करते हैं। अल्लाह भी अपने दासों को माफ कर देता है, लेकिन अल्लाह के लिए इतनी बड़ी गलती मत करो, अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचो। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने शनिवार को अपने असंतुष्ट सांसदों को कथित दलबदल को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया। साथ ही उनसे 26 मार्च तक स्पष्टीकरण देने का कहा गया कि क्यों नहीं उन्हें दल-बदलु घोषित किया जाए और नेशनल असेंबली की सदस्यता से अयोग्य ठहराया जाए।

पाकिस्तान में विपक्षी दलों द्वारा इमरान खान सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से से पहले सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के करीब दो दर्जन सांसदों ने बगावती तेवर अपना लिए हैं।

हालांकि, इमरान खान नीत सरकार ने विपक्षी दलों पर सांसदों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया है। नोटिस में कहा गया है, 'आप इस कारण बताओ नोटिस का जवाब दे सकते हैं और शनिवार, 26 मार्च, 2022 को दोपहर 2 बजे या उससे पहले श्री इमरान खान के समक्ष व्यक्तिगत रूप पेश हो सकते हैं।'

ट्वीट साभार-Murtaza Ali Shah
@MurtazaViews

अगली खबर