PAK में US व्लॉगर से दरिंगदीः जिन 'दोस्तों' ने बुलाया, उन्हीं ने किया गैंगरेप; विरोध पर VIDEO बना करने लगे ब्लैकमेल!

दुनिया
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 20, 2022 | 07:02 IST

इस बीच, मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने पुलिस प्रमुख को मामले की निगरानी करने का निर्देश दिया है।

pakistan, america, usa, world news
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पंजाब प्रांत के हिल स्टेशन 'फोर्ट मुनरो' में एक होटल के भीतर की है वारदात
  • टूरिस्ट वीजा पर रह रही थी, सोशल मीडिया पर बने दोस्त के न्यौते पर कराची से आई थी फोर्ट मुनरो
  • कथित घटना के बाद लड़की का हुआ मेडिको-लीगल टेस्ट, CM बोले- दिलाएं न्याय

पाकिस्तान में अमेरिका की एक लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। आरोप है कि 21 साल की युवती के साथ वहां के पंजाब प्रांत में एक होटल के भीतर दो लोगों ने इस हैवानियत को अंजाम दिया। 

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, यह पूरा मामला डीजी खान जिला में हिल स्टेशन 'फोर्ट मुनरो' स्थित होटल का है। बताया गया कि 17 जुलाई, 2022 को फेसबुक पेज चलाने वाली पीड़ित व्लॉगर (टिकटॉकर) अपने सोशल मीडिया के दोस्तों मुजमिल सिप्रा और अजान खोसा के साथ व्लॉग बनाने के लिए उस जगह घूम रही थी।

डीजी खान के डिप्टी कमिश्नर अनवर बरियार की ओर से जानकारी दी गई कि अमेरिकी लड़की सिप्रा के न्यौते पर कराची से फोर्ट मुनरो आई थी। वह रविवार को पंजाब के राजनपुर जिले में उसके घर रविवार को गई थी, जो लाहौर से लगभग 550 किलोमीटर दूर है।

पुलिस अफसर ने आगे बताया कि पाकिस्तान में टूरिस्ट वीजा पर आई महिला बीते सात महीने से देश में रह रही थी। एफआईआर (जिसकी कॉपी पीटीआई के पास थी) में कहा गया कि पीड़िता ने रविवार को फोर्ट मुनरो का दौरा किया और सिप्रा और उसके दोस्त  खोसा के साथ एक व्लॉग बनाया था।

प्राथमिकी में आरोप है, "हम फोर्ट मुनरो के एक होटल में रुके थे, जहां दोनों संदिग्धों ने मेरे साथ गैंग रेप किया। उन्होंने मुझे ब्लैकमेल करने के लिए इस पूरे कृत्य का एक वीडियो भी बना लिया था।" 

मामले की जानकारी पर बॉर्डर मिलिट्री पुलिस ने सिप्रा को गिरफ्तार कर लिया और पाकिस्तान पेनल कोड (दंड संहिता) की धारा 376 और 292 बी के तहत दर्ज एफआईआर में जिस दूसरे संदिग्ध का जिक्र है, उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पुलिस ने लड़की का मेडिको-लीगल टेस्ट भी करवाया है। इस बीच, पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री हमजा शहबाज ने घटना का संज्ञान लिया है और पंजाब पुलिस प्रमुख को व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी करने का निर्देश दिया है। सीएम ने कहा, "संदिग्धों को कानून के अनुसार सजा दी जाएगी और पीड़िता को न्याय दिया जाएगा।" 

अगली खबर