Tesla Model 3: भारत में जल्द लॉन्च होने की उम्मीद, इलॉन मस्क ने दिए संकेत

Tesla Model 3 may be launched in India soon: इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला जल्द ही भारत में फ्लैगशिप मॉडल 3 सेडान लॉन्च कर सकती है ऐसे संकेत इलॉन मस्क ने दिए हैं।

Tesla Model 3 may be launched in India soon CEO Elon Musk gave hints
भारतीय बाजार में Tesla का इंतजार लंबे वक्त से किया जा रहा है (फाइल फोटो) 

वर्ल्ड की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला जल्दी ही भारत में टेस्ला मॉडल 3 सेडान लॉन्च कर सकती है, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि टेस्ला के CEO इलॉन मस्क ने इस बारे में इशारा किया है उन्होंने एक ट्वीट के रिप्लाई में ये संकेत दिया है, इलॉन के मुताबिक तमाम मुल्कों में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के मामले में भारत भी उनकी लिस्ट में शामिल है।

दरअसल भारतीय बाजार में Tesla का इंतजार लंबे वक्त से किया जा रहा है टेस्ला कंपनी ने भारतीय बाजार में आने के लिए अपनी इच्छा जताई थी उसी समय से लोगों में इसको लेकर जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है।

इस बाबत ट्विटर पर एक यूजर ने उनसे पूछा कि मैंने 4 साल पहले ही टेस्ला की मॉडल 3 सेडान बुक की थी, भारत में यह कब लॉन्च होगा? इस पर मस्क ने ​अपने रिप्लाई में लिखा, 'सॉरी, उम्मीद है कि बहुत जल्द!'


टेस्ला मॉडल 3 टेस्ला द्वारा विकसित एक इलेक्ट्रिक फोर-डोर सेडान है। मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज प्लस वर्जन 250 मील (402 किमी) की एक ईपीए-रेटेड  ऑल-इलेक्ट्रिक रेंज और लंबी दूरी के संस्करणों में 322 मील (518 किमी) देता है।  

टेस्ला मॉडल 3 इतिहास में दुनिया की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार

मॉडल 3 में फुल सेल्फ-ड्राइविंग हार्डवेयर होता है, जिसमें समय-समय पर सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ कार्यक्षमता को जोड़ा जाता है, मॉडल 3 का सीमित उत्पादन 2017 के मध्य में शुरू हुआ था। मार्च 2020 तक, टेस्ला मॉडल 3 इतिहास में दुनिया की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है, जिसकी 500,000 से अधिक यूनिट डिलीवर की गई हैं। मॉडल 3 2018 और 2019 में दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली प्लग-इन इलेक्ट्रिक कार थीऔर संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे ज्यादा बिकने वाली प्लग-इन कार भी थी। मॉडल 3 यूरोप में 2019 में सबसे अधिक बिकने वाली प्लग-इन कार थी। 


 

अगली खबर