Gold Price Today: सोने की कीमत में तेजी बरकरार, जानिए आज क्या है भाव

Gold Price Today: देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से सोने का हाजिर बाजार बंद है, लेकिन वायदा बाजार खुला है। जानिए आज क्या है भाव।

Gold Price rises by Rs  567 on 22 April, aaj kiya hai sona ka bhav
सोने की कीमत में तेजी बरकरार  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : कोरोना वायरस को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन है। इस वजह से सोने का हाजिर बाजार बंद है लेकिन वायदा बाजार खुला है। सटोरियों की मांग वजह से बुधवार को वायदा कारोबार में सोने का भाव 567 रुपए बढ़कर 45,892 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में, जून में सोने का कॉन्ट्रैक्ट 567 रुपए या 1.25 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 16,507 लॉट के कारोबार में 45,892 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया।

अगस्त डिलीवरी के लिए पीली धातु 540 रुपए या 1.19 प्रतिशत की तेजी के साथ 46,039 रुपए प्रति 10 ग्राम पर 3,100 लॉट के लिए कारोबार हुआ।
विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर मांग के कारण मुख्य रूप से सोने की कीमतों में तेजी आई। वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोने का भाव 2.09 प्रतिशत बढ़कर 1,723 डॉलर प्रति औंस हो गया

उधर कोरेना वायरस से उपजी स्थिति के दौरान घर में रहने से त्योहार मनाना चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है। अक्षय तृतीया, हिंदू कैलेंडर के सबसे शुभ दिनों में से एक है यह सौभाग्य, समृद्धि और भाग्य में बेहतरी लाने के लिए जाना जाता है। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन नियमों की वजह से सोने का शोरूम बंद है। उपभोक्ताओं के पास इस अवसर के लिए सोने की खरीद के लिए एक ऑनलाइन सुविधा के सिवा दूसरा रास्ता नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर