ऑक्सीजन आपूर्ति बढ़ाने में हाथ बटाएगी Paytm, शुरू किया Oxygen for India

बिजनेस
भाषा
Updated Apr 26, 2021 | 22:43 IST

फाइनेंशियल सर्विस देने वाली कंपनी पेटीएम देश में कोविड मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में मदद के लिए आगे आई।

Paytm will help in increasing oxygen supply, started Oxygen for India
पेटीएम  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पेटीएम ने 3000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आयात करने करने की योजना बनायी है
  • अस्पतालों क्लीनिक और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को दिया जाएगा
  • पेटीएम संस्थापक ने कहा कि इस अभियान में हाथ बटाएं और हमारे एक रुपये के योगदान में अपना एक रुपया मिलाएं

नई दिल्ली : वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम ने सोमवार को कहा कि पेटीएम फाउंडेशन 3000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपकरणों (ओसी) का आयात करेगा ताकि कोविड-19 महामारी के बीच देश में कोविड मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में मदद की जा सके।

कंपनी ने भारत के लिए ऑक्सीजन (ऑक्सीजन फॉर इंडिया) नाम से एक पहल शुरू की है। इसके जरिए वह इस मुद्दे पर जागरूकता बढ़ा रही है।
कंपनी ने सोमवार को कहा कि पेटीएम फाउंडेशन ने 1000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आयात के लिए ऑर्डर दे रखे हैं। इनका मूल्य करीब 4 करोड रुपए होगा। 

कंपनी लोगों से चंदे के रूप में दस करोड़ रूपये और जुटाने का लक्ष्य रखा। पेटीएम फाउंडेशन आपूर्तिकर्ताओं के साथ 3000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आयात करने करने की योजना बनायी है इन्हें अस्पतालों क्लीनिक और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को दिया जाएगा।

पेटीएम के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी विजय शंकर शर्मा ने कहा कि मैं अन्य स्टार्टअप इकाइयों और कंपनियों का आह्वान करता हूं कि वे हमारे इस अभियान में हाथ बटाएं और हमारे एक रुपये के योगदान में अपना एक रुपया मिलाएं ताकि आक्सीजन कंसेंट्रैटर की आपूर्ति संख्या दो गुना की जा सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर