Reliance के राइट्स इश्यू को जोरदार समर्थन, इंवेस्टर्स की हाई डिमांड से करीब 159 प्रतिशत हुआ सब्सक्राइब

बिजनेस
भाषा
Updated Jun 03, 2020 | 23:05 IST

Reliance's rights issue:रिलायंस इंडस्ट्रीज के राइट्स इश्यू बुधवार को आखिरी दिन 159 प्रतिशत अभिदान मिला, यह देश का सबसे बड़ा राइट्स इश्यू है।

Reliance Industries
इस इश्यू में कंपनी ने अपने शेयरधारकों को 42.26 करोड़ शेयर की पेशकश की 
मुख्य बातें
  • राइट्स इश्यू बुधवार को आखिरी दिन 159 प्रतिशत अभिदान मिला
  • सार्वजनिक श्रेणी में कंपनी को 1.22 गुना अभिदान मिला है
  • चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शेयरधारकों का आभार जतााया है

नयी दिल्ली: उद्योगपति मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के राइट्स इश्यू बुधवार को आखिरी दिन 159 प्रतिशत अभिदान मिला। कंपनी द्वारा 53,124 करोड़ रुपये जुटाने के लिए लाया गया यह देश का सबसे बड़ा राइट्स इश्यू है।यह किसी गैर-वित्तीय कंपनी द्वारा पिछले एक दशक में लाया गया विश्व का सबसे बड़ा राइट इश्यू है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके सार्वजनिक श्रेणी में कंपनी को 1.22 गुना अभिदान मिला है।

इस इश्यू में कंपनी ने अपने शेयरधारकों को 42.26 करोड़ शेयर की पेशकश की। तीन जून को निर्गम की समाप्ति तक कंपनी के शेयरों को मिली कुल बोली का अनुमानित मूल्य करीब 84 हजार करोड़ रुपये है।

राइट्स इश्यू शेयरों के आवंटन को मंजूरी देने के लिए कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक 10 जून को होगी। इन राइट्स इश्यू शेयरों को बीएसई और एनएसई पर अलग-अलग 12 जून 2020 को सूचीबद्ध कराए जाने की उम्मीद है।

मुकेश अंबानी ने शेयरधारकों का जतााया आभार

इस बारे में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, 'मैं अपने प्रिय एवं सम्मानित शेयरधारकों को इस राइट्स इश्यू में भाग लेने के लिए और भारत के पूंजी बाजार के इतिहास में नए प्रतिमान स्थापित करने एवं इसे गर्व का प्रतीक बनाने के लिए हृदय से धन्यवाद व्यक्त करता हूं।' 

उन्होंने कहा कि कंपनी के संस्थापक धीरूभाई के समय से ही कंपनी के शेयरधारक उसकी शक्ति का सबसे बड़ा स्रोत रहे हैं। बीएसई में आरआईएल का शेयर मंगलवार को 1,536.10 रुपये पर बंद हुआ।निर्गम के लिये बोली लगाने को लेकर बुधवार आखिरी दिन था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर