Team India in ODI Ranking:वेस्टइंडीज को वनडे में पटखनी देने के बाद टीम इंडिया रैंकिंग में तीसरे स्थान पर

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 28, 2022 | 13:11 IST

Team India in ODI Ranking: वेस्टइंडीज को वनडे मैच में धूल चटाकर सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया वनडे रैंकिंग मेंं तीसरे नंबर पर आ गई है। भारत ने तीसरे वनडे में 119 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी।

After beating West Indies in ODI Team India retains the third place in the ranking
भारत ने तीसरे वनडे में 119 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी।  |  तस्वीर साभार: PTI

दुबई : भारत ने वेस्टइंडीज को उसी की धरती पर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से हराने के बाद पुरुषों की एकदिवसीय टीम रैकिंग में अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है। कई शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करके वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप किया।

भारत ने तीसरे वनडे में 119 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी।यह विजय भारत की वनडे श्रृंखलाओं में लगातार तीसरी जीत है जिससे उसके रेटिंग अंकों की संख्या 110 पर पहुंच गई है। वह अब चौथे स्थान पर काबिज पाकिस्तान (106 अंक) से चार रेटिंग अंक आगे हो गया है।

भारत ने इस साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर हराया था। इस तरह से भारतीय टीम ने पिछले नौ वनडे मैच में से आठ में जीत दर्ज की है।न्यूजीलैंड वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ है। उसके 128 रेटिंग अंक है जबकि इंग्लैंड 119 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।पाकिस्तान चौथे स्थान पर बना हुआ है।

IND vs WI: निकोलस पूरन ने खोला राज, बताया तीसरे वनडे में विंडीज को क्यों मिली हार 

बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम अभी श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रही है। पाकिस्तान इसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला खेलेगा जिससे उसके पास कुछ रेटिंग अंक हासिल करने का मौका रहेगा।भारत भी अगस्त में जिंबाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर