ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड और जिंबाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, दिग्‍गज गेंदबाज की हुई वापसी

Australia's Odi squad announced: ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड और जिंबाब्‍वे के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। लेग स्पिनर एडम जंपा की टीम में वापसी हुई जबकि पैट कमिंस को आराम दिया गया है।

ऑस्‍ट्रेलिया वनडे टीम
Australia Odi squad 
मुख्य बातें
  • न्‍यूजीलैंड और जिंबाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम घोषित
  • लेग स्पिनर एडम जंपा की 14 सदस्‍यीय टीम में वापसी हुई
  • तेज गेंदबाज पैट कमिंस को आराम दिया गया है

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड और‍ जिंबाब्‍वे के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए अपनी 14 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्‍ट्रेलिया के लेग स्पिनर और सफेद गेंद विशेषज्ञ लेग स्पिनर एडम जंपा की टीम में वापसी हुई है जबकि तेज गेंदबाज पैट कमिंस को आराम दिया गया है। जंपा अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के कारण श्रीलंका दौरे पर नहीं गए थे, लेकिन 30 साल के स्पिनर की अगस्‍त और सितंबर में होने वाली वनडे सीरीज के लिए वापसी हुई है।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद जिंबाब्‍वे के खिलाफ भी कैर्न्‍स में उसे तीन वनडे मैच खेलना है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ट्रेविस हेड अपने पहले बच्‍चे के स्‍वागत के कारण इस टीम का हिस्‍सा नहीं है। जंपा के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज सीन एबट और बाएं हाथ के स्पिनर एश्‍टन आगर को शामिल किया है। दोनों ही खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर चोट के कारण शामिल नहीं हो सके थे।

मिचेल स्‍वेपसन, जोश इंग्लिस, झाय रिचर्डसन और मैथ्‍यू कुनेमन को टीम से बाहर कर दिया गया है। याद दिला दें कि ऑस्‍ट्रेलिया को श्रीलंका दौरे पर वनडे सीरीज में 2-3 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। आरोन फिंच टीम की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे। राष्‍ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बैली का मानना है कि न्‍यूजीलैंड और जिंबाब्‍वे के खिलाफ आगामी मुकाबले टीम को अच्‍छी चुनौती के लिए तैयार करेंगे।

ऑस्‍ट्रेलिया का वनडे स्‍क्‍वाड इस प्रकार है: 

आरोन फिंच (कप्‍तान), सीन एबट, एश्‍टन आगर, एलेक्‍स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क, मार्कस स्‍टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ कार्यक्रम: 

  • 28 अगस्‍त - पहला वनडे (टाउन्‍सविले)
  • 31 अगस्‍त - दूसरा वनडे (टाउन्‍सविले)
  • 3 सितंबर - तीसरा वनडे (टाउन्‍सविले)

जिंबाब्‍वे के खिलाफ कार्यक्रम:

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर