ICC Players of the Month: मार्च महीने के बेस्ट क्रिकेटर का ऐलान, पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर ने मारी बाजी

क्रिकेट
भाषा
Updated Apr 11, 2022 | 18:03 IST

ICC Players of the Month for March: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार को मार्च महीने के दो बेस्ट क्रिकेटर का ऐलान कर दिया।

Babar Azam and Rachael Haynes
बाबर आजम और रचेल हेन्स।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी ने महीने के बेस्ट क्रिकेटर की घोषणा की
  • पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर ने मारी बाजी
  • क्रेग ब्रेथवेट और पैट कमिंस चूके

दुबई: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को सोमवार को मार्च के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का ‘महीने का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी’ चुना गया जबकि ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज रचेल हेन्स ने महिला वर्ग में बाजी मारी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई प्रारूप वाली घरेलू श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन की बदौलत बाबर ने यह पुरस्कार हासिल किया।

बाबर ने ब्रेथवेट-कमिंस को पछाड़ा

बाबर ने दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड 196 रन की पारी खेलने के साथ टेस्ट श्रृंखला में 390 रन बनाए। उनकी पारी की बदौलत दूसरे टेस्ट को पाकिस्तान की टीम ड्रॉ कराने में सफल रही। बाबर ने इसके बाद एकदिवसीय श्रृंखला में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना दावा मजबूत किया। बाबर ने वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को पछाड़कर पुरस्कार जीता।

वोटिंग अकादमी के सदस्य और वेस्टइंडीज के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डेरेन गंगा ने कहा, 'बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की श्रृंखला में विभिन्न प्रारूपों में बल्ले से सफलता के कारण यह पुरस्कार जीता है।' उन्होंने कहा, 'कप्तान के रूप में उम्मीदों के बोझ पर खरा उतरना और 24 साल बाद दौरा कर रही ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करते हुए पाकिस्तान के लिए बल्ले से सफलता बड़ी उपलब्धि है।'

हेन्स ने विश्व कप में दमदार प्रदर्शन किया

हेन्स ने ऑस्ट्रेलिया के सातवें विश्व कप खिताब के दौरान शानदार प्रदर्शन की बदौलत महिला वर्ग में पुरस्कार हासिल किया। हेन्स ने विश्व कप के आठ मैच में 61.28 की औसत से 429 रन बनाए। उनके प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरे टूर्नामेंट में अजेय रही और फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता। ऑस्ट्रेलिया की इस सलामी बल्लेबाज ने खिताब की दौड़ में इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन और दक्षिण अफ्रीका की लॉरा वोलवार्ट को पछाड़ा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर