नए पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को उन्हीं के बोर्ड ने इस तरह किया शर्मिंदा

क्रिकेट
Updated Oct 29, 2019 | 07:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pakistan T20 team: पाकिस्तानी टी20 टीम के नए कप्तान बाबर आजम टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले चयन के दौरान दो खिलाड़ियों को टीम में लेना चाहते थे लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड नहीं माना।

Babar Azam
बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: AP

कराची: पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हुई है लेकिन उससे पहले ही टीम के नए कप्तान को शर्मिंदगी झेलनी पड़ गई। पाकिस्तानी टी20 टीम के नए कप्तान बाबर आजम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम में दो दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल करना चाहते थे लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कप्तान आजम की इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया।

दरअसल, कप्तान बाबर आजम आस्ट्रेलिया दौरे के लिये मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को टीम में रखना चाहते थे लेकिन पीसीबी ने उनका सुझाव नहीं माना। पता चला है कि टीम की रवानगी से पहले मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक ने बाबर से खिलाड़ियों के चयन पर बात की थी। दोनों हफीज और मलिक के चयन पर राजी हो गए थे।

पीसीबी के कुछ आला अधिकारियों ने हालांकि दोनों को टीम में नहीं रखने की सलाह दी है। इससे इस बात पर बहस छिड़ गई है कि मुख्य कोच और कप्तान को कितने अधिकार मिले हैं।

यह पूछने पर कि क्या टीम चुनने से पहले उनसे राय ली गई थी, बाबर ने कहा, ‘मैने अपनी राय दी थी। मुझे लगा था कि टीम को कुछ सीनियर्स की जरूरत है लेकिन चयन का फैसला चयनकर्ताओं का है।’ इससे पहले भी हाल में पाकिस्तान क्रिकेट और उसका बोर्ड चर्चा में रहा है जब उसके कप्तान सरफराज अहमद से कप्तानी छीन ली गई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर