ENG vs NZ: बतौर कप्तान पहले टेस्ट में जीत मिली तो बेन स्टोक्स की खिल गईं बांछें, दिया ये अहम बयान

Ben Stokes on England vs New Zealand lord's Test: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया। जानिए, इंग्लैंड की जीत के बाद नए कप्तान बेन स्टोक्स ने क्या कुछ कहा?

Ben Stokes Statement
बेन स्टोक्स  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा 2022
  • इंग्लैंड को लॉर्ड्स में मिली जीत
  • इंग्लैंड ने हासिल की 1-0 की बढ़त

जो रूट की जगह इंग्लैंड टेस्ट टीम के नियमित कप्तान बनाए गए बेन स्टोक्स पहले ही मैच में जीत का स्वाद चखने में सफल रहे। स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से धूल चटाई। न्यूजीलैंड ने 277 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे इंग्लैंड ने 78.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जो रूट (नाबाद 115), स्टोक्स (54) और बेन फॉक्स (नाबाद 32) ने शानदार बल्लेबाजी की।

बेन स्टोक्स ने दिया ये बयान

बतौर कप्तान पहले टेस्ट में जीत मिलने के बाद स्टोक्स की बांछें खिल गईं। स्टोक्स ने कहा कि लाजवाब टेस्ट था। इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड का टेस्ट मुकाबला हमेशा शानदार होता है। खासकर, लॉर्ड्स में तो और भी जबरदस्त टक्कर होती है। गर्म का सीजन हमेशा खास होता है। कप्तानी तो है ही लेकिन जीत के साथ शुरुआत करना हमेशा एक खास अहसास होता है। मुझे पहले हफ्ते में कोच (ब्रैंडन मैकुलम) के साथ काम करने में बहुत मजा आया। हमने स्पष्ट रूप से एक शानदार शुरुआत की और पिछले सप्ताह सभी ने जिस तरह से काम किया, उससे खुशी मिली। 

स्टोक्स ने आगे कहा कि पहले टेस्ट में उतार-चढ़ाव आए और इस लॉर्ड्स में लक्ष्य पीछा करना शानदार रहा। जो रूट ने टेस्ट में 10 हजार रन कंप्लीट कर लिए और चौथी पारी में शतक लगाया, जिससे पता चलता है कि वह कितने बेहतरी खिलाड़ी हैं। डेब्यूटेंट गेंदबाज मैटी पोट्स छाप छोड़ने में कामयाब रहे। पोट्स लगभग हर मर्तबा एक विकेट चटकाया, जब भी उन्हें गेंदबाजी के लिए बुलाया गया। उनकी इतनी अच्छी शुरुआत देखना बहुत रोमांचक रहा। उम्मीद है कि यह जारी रहेगी। ब्रॉड और एंडरसन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और हमें काफी प्रेरित किया।

हार के बाद विलियमसन क्या बोले?

लॉर्ड्स टेस्ट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि हम मैच को और खींच सकते थे पर चूक गए। उन्होंने कहा कि हमने देखा कि जब गेंद हार्ड थी तो बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल था। दोनों टीमों ने कड़ा मुकाबला किया। आज जब हम मैदान पर उतरे तो हमें पिच से मदद की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमें तेजी से आगे बढ़ते सीखना होगा- चाहे वो विपक्षी टीम की गुणवत्ता की बात तो या फिर हमारी अपनी। हमें लगा कि हम मैच को थोड़ा और लंबा ले जा सकते हैं मगर कामयाबी नहीं मिली। यह एक शानदार मुकाबला था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर