6 फुट 6 इंच लंबा खिलाड़ी बना सुपरमैन, शानदार कैच लपककर थामा सैमसन के बल्ले का तूफान

Binura Fernando Superb Catch: बिनुरा फर्नांडो ने शनिवार को धर्मशाला में शानदार कैच लेकर संजू सैमसन की धमाकेदार पारी का अंत कर दिया। इस कैच को देखने के बाद हर किसी के मुंह से अनायासा ही निकला वाह...

Binura-Fernando
संजू सैसमन का स्लिप पर कैच लपकते बिनुरा फर्नांडो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • संजू सैमसन शनिवार को मुकाबले में अपने जाने पहचाने रंग में नजर आ रहे थे
  • सैमसन ने 25 गेंद में बनाए 39 रन, इस दौरान उन्होंने जड़े 2 चौके और 3 छक्के
  • बिनुरा फर्नांडो ने लहिरू कुमारा की गेंद पर स्लिप में शानदार कैच लेकर किया सैमसन के बल्ले के तूफान का अंत

धर्मशाला: भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार को धर्मशाला में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारतीय पारी के दौरान श्रीलंकाई टीम की ओर से शानदार फील्डिंग का अद्भुत नमूना देखने को मिला। टीम के 6 फुट 6 इंच लंबे युवा खिलाड़ी बिनुरा फर्नांडो स्लिप पर फील्डिंग करते हुए सुपरमैन बन गए और धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे संजू सैमसन की पारी का अंत कर दिया। 

यह वाकया जीत के लिए 184 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम की पारी के 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ। धमाकेदार अंदाज में 24 गेंद में 39 रन बनाकर खेल रहे संजू सैमसन की पारी का अंत हो गया। यह भारत को लगा तीसरा झटका था। जब फर्नांडो ने कैच लपका तब भारत का स्कोर 13 ओवर में 3 विकेट पर 128 रन हो गया। 


सैमसन ने 25 गेंद में बनाए 39 रन 
सैमसन 25 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हुए उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 2 चौके और 3 छक्के जड़े। स्लिप के ऊपर से लहिरू कुमारा की गेंद को थर्ड मैन बाउंड्री की दिशा में चौका जड़ने की कोशिश में सैमसन लपके गए। 6 फुट 6 इंच लंबे बिनुरा ने छलांग लगाकर एक हाथ से गेंद को लपक लिया। इस कैच को देखने के बाद सैमसन सहित मैदान में मौजूह हर एक शख्स आश्चर्यचकित रह गया। हर कोई कैच को देखकर केवल वाह...कह सका। 

जडेजा और अय्यर की जोड़ी ने दिलाई जीत 
सैमसन के आउट होने के बाद भारत ने अंत में श्रेयस अय्यर की 44 गेंद में नाबाद 74 और रवींद्र जडेजा की 18 गेंद में 45 रन की नाबाद पारी की बदौलत 184 रन के लक्ष्य को 17 गेंद और 7 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। इसी के साथ सीरीज में भारत ने 2-0 के अंतर से सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर