IND vs ENG: टीम इंडिया का स्‍टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, मैदान पर फील्डिंग करने नहीं आया

IND vs ENG, 2nd Test: टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच रविवार को दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन टीम इंडिया का स्‍टार खिलाड़ी फील्डिंग करने नहीं उतरा। उनकी जगह मयंक अग्रवाल ने मैदान पर पसीना बहाया।

india cricket team (file photo)
भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा दूसरे दिन फील्डिंग करने नहीं आए
  • पुजारा के दाएं हाथ में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वो मैदान पर नहीं आए
  • मयंक अग्रवाल ने मैदान पर चेतेश्‍वर पुजारा की जगह फील्डिंग की

चेन्‍नई: टीम इंडिया पिछले कुछ महीनों से अपने खिलाड़‍ियों की चोट से परेशान है। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर मोहम्‍मद शमी और रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए, जो अब तक चोट से उबर नहीं पाए और इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट से बाहर रहे। हनुमा विहारी भी एक उदाहरण हैं। हालांकि, इंग्‍लैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। 

टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा को चेन्‍नई में जारी दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन दाएं हाथ की उंगली में चोट लगी। दूसरे दिन पुजारा फील्डिंग करने के लिए मैदान पर नहीं आए। उनकी जगह मैदान में मयंक अग्रवाल ने ली। बीसीसीआई ने रविवार को एक बयान जारी करते हुए कहा, 'चेतेश्‍वर पुजारा को इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन दाएं हाथ में चोट लगी थी। उन्‍हें बाद में दर्द हुआ। वह आज फील्डिंग नहीं करेंगे।'

फैंस को यह जानने की बेकरारी है कि पुजारा की चोट कितनी गंभीर है और वह आगे के मैच में खेल पाएंगे या नहीं। पुजारा को पहले दिन ओली स्‍टोन की गेंद हाथ पर लगी थी। पुजारा ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में 21 रन बनाए थे। उन्‍हें जैक लीच ने स्लिप में बेन स्‍टोक्‍स के हाथों कैच आउट कराया था। पुजारा ने तब रोहित शर्मा (161) के साथ दूसरे विकेट के लिए 85 रन की उपयोगी साझेदारी की थी।

रोहित-रहाणे की बदौलत टीम इंडिया मजबूत

भारतीय टीम की पहली पारी दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन 329 रन पर ऑलआउट हुई। भारत की तरफ से रोहित शर्मा (161), अजिंक्‍य रहाणे (67) और रिषभ पंत (58*) ने उम्‍दा पारियां खेली। हिटमैन ने  231 गेंदों में 18 चौके और दो छक्‍के की मदद से 161 रन बनाए। वहीं रहाणे ने 149 गेंदों में 9 चौके की मदद से 67 रन बनाए। रिषभ पंत  77 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से 58 रन बनाकर नाबाद लौटे। इंग्‍लैंड की तरफ से मोइन अली ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट चटकाए। ओली स्‍टोन को तीन विकेट मिले। जैक लीच को दो जबकि जो रूट के खाते में एक विकेट आया।

इंग्‍लैंड ने बनाया रिकॉर्ड

इसी दौरान इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम ने 66 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। टीम इंडिया ने रविवार को पहली पारी में 329 रन बनाए जबकि इंग्‍लैंड ने एक भी अतिरिक्‍त रन खर्च नहीं किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्‍तान के नाम दर्ज था, जिन्‍होंने 1954/55 में लाहौर में भार के खिलाफ टेस्‍ट मैच की पारी में एक भी एक्‍स्‍ट्रा रन नहीं दिया था जबकि टीम इंडिया ने 328 रन बनाए थे। बहरहाल, चेन्‍नई टेस्‍ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने महज 29 रन में चार विकेट गंवा दिए और पूरी टीम 329 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह यह रिकॉर्ड अब इंग्‍लैंड के नाम दर्ज हो गया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर