T-10 league: 7 मैचों में चौथी बार मैच के स्टार बने क्रिस लिन, फिर किया धमाका

Chris Lynn in T10 league: ऑस्ट्रेलिया के धुआंधार बल्लेबाज क्रिस लिन का बल्ला एक बार फिर गरजा है। सात मैचों में वो चौथी बार स्टार बने हैं। अबु धाबी में जारी टी-10 क्रिकेट लीग में फिर खेली शानदार पारी।

Chris Lynn
Chris Lynn against Lahore Qalandars in T10 League  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपनी टीम से रिलीज क्या किया, इस खिलाड़ी के तेवर ही बदल गए हैं। बेशक वो अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए हमेशा से जाने जाते रहे हैं लेकिन इस समय शायद वो अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। क्रिस लिन ने शनिवार शाम टी-10 क्रिकेट लीग में एक बार फिर धुआंधार पारी खेल डाली। पिछले सात मैचों में वो 4 बार मैच के स्टार बन चुके हैं। इस बार की पारी भी धमाकेदार थी और खास बात ये कि इस बार की पारी ने उनकी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

टी10 लीग में मराठा अरेबियंस की टीम शनिवार को लाहौर कलंदर्स के खिलाफ मैदान पर उतरी थी। मैच में मराठा अरेबियंस के कप्तान क्रिस लिन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और खुद कप्तान ने एक बार फिर विरोधी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं। पिछले मैच में सस्ते में आउट होने वाले क्रिस लिन एक बार फिर लय में लौटे और इस बार महज 30 गेंदों में 67 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली। उनकी इस लाजवाब पारी में 6 छक्के और 4 चौके शामिल रहे।

उनकी इसी पारी के दम पर मराठा अरेबियंस ने 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 119 रनों की स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में उतरी लाहौर कलंदर्स की टीम ने अच्छा प्रयास किया लेकिन उनके बल्लेबाज 10 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 112 रन तक ही पहुंच सके। मराठा अरेबियंस ने 7 रन से जीत दर्ज की और इसके साथ ही उन्होंने फाइनल में जगह भी पक्की कर ली। पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह भी इसी टीम का हिस्सा हैं। हालांकि वो शनिवार को कुल 1 रन ही बना पाए।

क्रिस लिन की पारियां

आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्रिस लिन को खुद से अलग करने का फैसला तो ले लिया है। लेकिन जब दिसंबर में आईपीएल की नीलामी होगी तब शायद केकेआर एक बार फिर RTM (Right to match) कार्ड के जरिए एक बार फिर इस खिलाड़ी को वापस अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। इसकी वजह है क्रिस लिन के पिछले 7 टी10 मैचों के ये आंकड़े।

पहला मैच- 4 रन

दूसरा मैच- 20 रन

तीसरा मैच- 30 गेंदों में नाबाद 91

चौथा मैच- 31 गेंदों में 61 रन

पांचवां मैच- 33 गेंदों में 89 रन

छठा मैच- 9 गेंदों में 23 रन

सातवां मैच- 30 गेंदों में 67 रन

अब तक वो इस टूर्नामेंट के 7 मैचों में 241.49 के स्ट्राइक रेट से 355 रन बना चुके हैं जिस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक जड़े हैं। इस बीच क्रिस लिन के बल्ले से 29 छक्के और उतने ही चौके निकले हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर