टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़ेंगे दो पूर्व कंगारू दिग्गज

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने जा रहे टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड ने अपने कोचिंग स्टाफ में दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को शामिल किया है।  

Michael-Hussey-David-Saker
माइक हसी और डेविड सेकर  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्व कप के लिए टीम के साथ दो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जोड़ने का किया है फैसला
  • माइक हसी और डेविड सेकर टीम के साथ जुड़ेंगे बतौर कोचिंग कन्सलटेंट
  • डेविड सेकर पाकिस्तान दौरे पर भी देंगें अपनी सेवाएं, हसी केवल विश्व कप में होंगे टीम के साथ

लंदन: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की मदद लेने का फैसला किया है। इंग्लैंड ने विश्व कप से पहले माइकल हसी और डेविड सेकर को टीम के साथ जोड़ा है। ये दोनों इंग्लैंड की टीम के साथ कोचिंग कन्सलटेंट( कोचिंग सलाहकार) की भूमिका में होंगे। इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ में पहले से शामिल मैथ्यू मॉट्स के सहायक कोच रिचर्ड डॉसन और कॉर्ल हॉपकिंसन का साथ देंगे। 

डेविड सेकर इंग्लैंड की टीम के साथ साल 2010 से 2015 तक बतौर गेंदबाजी कोच जुड़े थे। वो इंग्लैंड टीम के साथ पाकिस्तान दौरे पर जुड़ेंगे जहां उसे टी20 विश्व कप से पहले सात टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। सेकर इंग्लैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंकाई कोचिंग स्टाफ में शामिल रहे हैं। वो बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स के कोच भी रहे हैं। 

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी माइकल हसी के पास आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को कोचिंग देने का अनुभव है। हसी केवल टी20 विश्व कप के लिए ही इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ के साथ जुड़ेंगे। वो ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमों के साथ बतौर बल्लेबाजी सलाहकार काम कर चुके हैं। 

टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम:
जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, हैरी ब्रूक, सैम करन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।


देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर