जब पार्टी में 17 साल की तारा को देखते ही दिल लगा बैठे थे मॉर्गन, फिर धूमधाम से की शादी

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन जब मैदान पर उतरते थे, तो वह काफी गंभीर लगते थे। लेकिन मैदान से बाहर निजी जिंदगी में वह काफी मजाकिया, खुशमिजाज और रोमांटिक हैं। इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में 2019 में वनडे विश्व कप जिताने वाले मॉर्गन की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प और बेमिसाल है।

Eoin Morgan
Eoin Morgan with wife Tara  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान मॉर्गन की पत्नी ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं
  • काफी पढ़ी-लिखी और स्टाइलिश हैं तारा मॉर्गन
  • लंबे अफेयर के बाद 2018 में शादी के बंधन में बंधे थे तारा और मार्गन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 2019 वनडे विश्व कप खिताब जिताकर इतिहास रचने वाले पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन ने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। मैदान पर बेहद ही संजीदा दिखने वाले मॉर्गन का विवादों से काफी कम नाता रहा है। इसका कारण है, उनका खुशमिजाज व्यवहार। मैदान के अलावा मॉर्गन अपनी निजी जिंदगी में भी काफी जिम्मेदार रहे हैं। खासतौर पर अपनी पत्नी तारा के लिए मॉर्गन एक आदर्श पति रहे हैं। इन दोनों की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। 

2010 में तारा से हुई थी पहली मुलाकात

बात 2010 की है, जब इंग्लैंड की क्रिकेट टीम एशेज टेस्ट सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी। सीरीज के दौरान फुर्सत के समय में इंग्लैंड के खिलाड़ी एडीलेड स्थित एक बार में मस्ती करने के लिए गए। उस समय मॉर्गन की उम्र 21 साल थी। बार में इस नौजवान क्रिकेटर की नजरें 17 साल की एक खूबसूरत लड़की से टकराई, जिसका नाम तारा रिड्जवे था। इस हसीन लड़की को देखते ही मॉर्गन अपना दिल उसे दे बैठे। काफी हिम्मत करके मॉर्गन बातचीत करने के लिए तारा के पास पहुंचे। तारा भी मॉर्गन को देखकर काफी खुश हुई और यहां से दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया।

शुरू हो गई तारा-मॉर्गन की लव स्टोरी

तारा और मॉर्गन के बीच पहले बातचीत और फिर मिलने-जुलने का सिलसिला बढ़ गया। मॉर्गन अकसर तारा से मिलने के लिए ऑस्ट्रेलिया आने लगे। तारा उस समय पढ़ाई कर रही थी। उन्होंने पहले एलएलबी की और उसके बाद उन्होंने बैचलर ऑफ इन इंटरनेशनल रिलेशंस एंड पब्लिक रिलेशंस में डिग्री हासिल की। तारा ने इस दौरान मॉडलिंग भी की और काफी नाम कमाया। मॉर्गन भी चाहते थे कि तारा पहले अपने पढ़ाई पूरी कर लें, इसके बाद वह अपने रिश्ते को शादी के अंजाम तक पहुंचाएंगे। 

2018 में शादी के बंधन में बंधे

मॉर्गन के साथ रिश्ते से तारा के परिवार वाले भी काफी खुश थे। अफेयर के कुछ समय बाद तारा लंदन आ गई और वह मॉर्गन के साथ ही लिव इन रिलेशन में रहने लगी। जब तारा की पढ़ाई पूरी हो गई तब दोनों ने शादी करने का फैसला किया। 2017 में मॉर्गन ने तारा से सगाई की। इसके एक साल बाद 2018 में दोनों की धूमधाम से शादी हुई। इस शादी में दोनों के परिवार और दोस्तों के अलावा इंग्लैंड टीम के कई खिलाड़ी भी शामिल हुए। 09 मार्च 2020 को तारा ने एक खूबसूरत बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम लियो लुइस ओलिवर है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर