हरभजन सिंह से लेकर इरफान पठान तक, भारतीय क्रिकेटर्स ने वाइफ को कुछ यूं किया वैलेंटाइन डे विश

कई भारतीय क्रिकेटर्स ने सोशल मीडिया पर अपनी वाइफ को वैलेंटाइन डे विश किया। इस लिस्ट में हरभजन सिंह से लेकर इरफान पठान तक नाम शामिल है।

Harbhajan and Geeta
गीता बसरा और हरभजन सिंह 
मुख्य बातें
  • रविवार को वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया गया
  • लोगों ने एक-दूसरे के लिए खूब प्यारे मैसेज लिखे
  • वैलेंटाइन डे विश करने में क्रिकेटर्स भी पीछे नहीं रहे

दुनियाभर में 14 फरवरी को यानी आज वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है। प्यार करने वालों के लिए वेलेंटाइन डे किसी त्योहार से कम नहीं है। इस दिन को लोग अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट करते हैं। कुछ जहां प्यार का इजहार करते हैं तो वहीं शादीशुद लोग पार्टनर के साथ पूरा दिन खास अंदाज में बिताते हैं। वेलेंटाइन डे पर लोग एक-दूसरे के लिए खूब प्यारे मैसेज भी लिखते हैं। इस खास मौके पर भारतीय क्रिकेटर्स भी पीछे नहीं रहे। कई भारतीय क्रिकेटर्स ने सोशल मीडिया पर अपनी वाइफ को वैलेंटाइन डे विश किया। 

भारतीय क्रिकेटर्स ने यूं किया वैलेंटाइन डे विश

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने पत्नी गीता बसरो को वैलेंटाइन डे पर विश करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'दो ही ऐसे समय हैं, जब मैं तुम्हारे साथ रहना चाहता हूं- अभी और हमेशा के लिए।'  भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी करने वाले दिनेश कार्तिक ने अपनी पत्नी के लिए एक स्पेशल मैसेज लिखा। कार्तिक ने ट्वीट किया, 'दुनिया में मेरी पसंदीदा जगह तुम्हारे बराबर में है।' क्रिकेटर मनोज तिवारी ने ट्विटर पर पत्नी सुष्मिता रॉय के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितने बिजी हैं। हम हमेशा प्यारे करते रहेंगे। इस वेलेंटाइन डे उन सभी खूबसूरत और शानदार पलों को याद करें, जिन्हें हमने साथ बिताया। हैप्पी वैलेंटाइन डे माइ लव। 

सुरेश रैना- इरफान पठान ने शेयर किया वीडियो

वहीं, पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना और इरफान पठान ने वीडियो शेयर कर अपनी वाइफ को वैलेंटाइन डे विश किया। रैना वीडियो में पत्नी प्रियंका के साथ बैडमिंटन खेलते हुए नजर आ रहे हैं जबकि इरफान इस खास मौके पर वाइफ के साथ कैट काटते दिख रहे है। रैना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर वीडियो साझा करते हुए कैप्शन लिखा, 'हमारी तरह का वेलेंटाइन। हैप्पी वैलेंटाइन डे प्रियंका। दूसरी तरफ इरफान ने पत्नी सफा बेग को वैलेंटाइन डे विश करते हुए लिखा, 'हैप्पी वैलेंटाइन डे माइ लव। लव यू।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3)


क्या है वैलेंटाइन डे का इतिहास

14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाने के पीछ सदियों पुराना इतिहास है। यह दिन रोम के पादरी संत वैलेंटाइन को समर्पित है, जो अपने दौर में प्रेम को बढ़ावा देने के चलते फांसी पर लटका दिए गाए थे। बताया जाता है कि तीसरी शताब्दी में रोम के एक क्रूर सम्राट क्लॉडियस द्वितीय ने प्रेम करने वालों पर जमकर जुल्म ढाए, लेकिन वह पादरी वैलेंटाइन की हिम्मत नहीं तोड़ सका। वैलेंटाइन ने सम्राट के आदेशों की अवहेलना करते हुए लगातार प्रेम का संदेश दिया। इस बात से खफा राजा ने संत को जेल में डाल दिया। इसके बाद संत वैलेंटाइन को 14 फरवरी 270 को फांसी पर लटका दिया गया। इसीलिए, हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर