आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: विलियमसन को फाएदा और स्मिथ का हुआ नुकसान, जानिए कोहली समेत भारतीय खिलाड़ियों का हाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 29, 2021 | 19:17 IST

Latest ICC Rankings for Test Players: आईसीसी ने साल 2021 खत्म होने से पहले टेस्ट रैंकिंग जारी की है। जानिए, केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ समेत भारतीय खिलाड़ियों का हाल कैसा है?

Latest ICC Rankings for Test Players
विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग
  • विलियमसन को फाएद, स्मिथ को नुकसान
  • कोहली, अश्विन अपने स्थान पर बरकरार

दुबई: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा। रविंद्र जडेजा टेस्ट ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने भी बल्लेबाजों की सूची में क्रमश: पांचवां और सातवां स्थान बरकरार रखा है। रोहित के 797 और कोहली के 756 अंक हैं।

बल्लेबाजों की सूची मेंऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (915 अंक) शीर्ष पर काबिज हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (900) दूसरे स्थान पर हैं जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (879) ने स्टीव स्मिथ (877) को तीसरे स्थान से हटा दिया है। रोहित, डेविड वार्नर, कोहली, दिमुथ करुणारत्ने, बाबर आजम और ट्रैविस हेड शीर्ष 10 में शामिल हैं। टेस्ट गेंदबाजों में अश्विन शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। वह 883 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: 'कोहली सेलेक्टर्स के इस फैसले से खुश होंगे', रोहित चोटिल होकर बाहर हुए तो पूर्व भारतीय दिग्गज ने कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिन्स शीर्ष पर काबिज हैं जबकि पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी तीसरे स्थान पर हैं। उनके बाद टिम साउदी और और जेम्स एंडरसन का नंबर आता है।ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मेलबर्न टेस्ट में पदार्पण करने वाले स्कॉट बोलैंड ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट लिये थे जिसके दम पर उन्होंने 271 रेटिंग अंक हासिल किये और 74वें स्थान पर जगह बनायी।

ऑलराउंडरों की सूची में जैसन होल्डर शीर्ष पर हैं। उनके बाद अश्विन, जडेजा, शाकिब अल हसन, मिशेल स्टार्क और बेन स्टोक्स का नंबर आता है। टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत 124 अंक के साथ चोटी पर है। न्यूजीलैंड दूसरे,ऑस्ट्रेलिया तीसरे और इंग्लैंड चौथे स्थान पर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर