IND vs SL 3rd T20I Dream11 Team Prediction: श्रीलंका का क्‍लीन स्‍वीप करने के लिए इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ उतर सकता है भारत

IND vs SL 3rd T20I Dream11 Team Prediction, India vs Sri Lanka 3rd T20I Playing 11 Today Match: भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच शाम सात बजे से शुरू होगा। आज भारत इस प्‍लेइंग 11 के साथ श्रीलंका का क्‍लीन स्‍वीप करने उतर सकता है।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच
  • भारत ने पहले दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम की
  • भारतीय टीम आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है

IND vs SL 3rd T20I Dream11 Team Prediction, India vs Sri Lanka 3rd T20I Playing 11 Today Match: भारत और श्रीलंका के बीच आज तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम सात बजे से शुरू होगा। टीम इंडिया के लिए यह मैच महज औपचारिकता भर रहा गया है क्‍योंकि उसने शुरूआती दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारत ने पहला मैच 62 रन जबकि दूसरा मैच 7 विकेट से जीता। इस तरह मौजूदा सीरीज में भारत 2-0 की बढ़त पर है।

टीम इंडिया ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज का टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया था। भारतीय टीम की कोशिश श्रीलंका का सफाया करने की भी होगी। इसी के मद्देनजर भारतीय टीम आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकती है।

ओपनिंग - रोहित शर्मा और इशान किशन

रोहित शर्मा और इशान किशन की ओपनिंग आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में तबाही मचाना चाहेगी। दोनों ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत को धमाकेदार शुरूआत दिलाई थी, लेकिन दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दोनों फ्लॉप रहे। अब इस जोड़ी की कोशिश टीम को शानदार शुरूआत दिलाकर बड़े स्‍कोर तक पहुंचाने की होगी।

मिडिल ऑर्डर - संजू, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, रवींद्र जडेजा

भारतीय टीम प्रबंधन लगातार दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर को आराम दे सकती है। इसकी जगह संजू सैमसन तीसरे स्‍थान के लिए ने दोनों मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन किया है और उन्‍हें इसके चलते तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मौका मिलना तय है। भारतीय टीम प्रबंधन को देखना होगा कि दीपक हूडा व वेंकटेश अय्यर को मैच फिनिशर भूमिका की तैयारी किस अंदाज में कराएं। हूडा को मौके का इंतजार है। रवींद्र जडेजा तो दूसरे टी20 इंटरनेशनल में अपना रूप दिखा चुके हैं। अंतिम टी20 मैच में जडेजा अपना कमाल जरूर बिखेरना चाहेंगे।

स्पिनर्स - रवि बिश्‍नोई और कुलदीप यादव

भारतीय टीम स्पिन विभाग में बड़ा बदलाव कर सकती है। युजवेंद्र चहल को आराम देकर रवि बिश्‍नोई को मौका दे सकती है। वहीं हर्षल पटेल की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया जा सकता है। देखना दिलचस्‍प होगा कि अगर इस स्पिन जोड़ी को एकसाथ खेलने का मौका मिला तो किस तरह प्रदर्शन करेगी।

तेज गेंदबाजी विभाग - आवेश खान, जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद सिराज

रोहित शर्मा अपनी प्‍लेइंग 11 में पैनापन बढ़ाने के लिए आवेश खान को मौका दे सकते हैं। आवेश खान का टी20 इंटरनेशनल में डेब्‍यू अच्‍छा नहीं रहा था तो उन्‍हें दोबारा अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिल सकता है। सिराज को भी अपनी बारी का इंतजार है और इससे अच्‍छ मौका उन्‍हें नहीं मिलेगा। जसप्रीत बुमराह पर टीम फिर निर्भर करेगी कि वह ज्‍यादा से ज्‍यादा विकेट निकालकर दें।

तीसरे टी20 के लिए भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, इशान किशन, संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, रवींद्रज जडेजा, रवि बिश्‍नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर