IND vs SL Pitch Report, 3rd T20I, Weather Forecast: भारत-श्रीलंका तीसरे टी20 मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

India vs Sri Lanka 3rd T20I Pitch Report, Dharamsala Weather Forecast Report Today: आज जब धर्मशाला के एचपीसीए स्‍टेडियम में भारत और श्रीलंका की टीमें तीसरा टी20 खेलने उतरेंगी तो सभी की नजरें वहां की पिच और मौसम पर होंगी।

india vs sri lanka 3rd t20i pitch report
भारत बनाम श्रीलंका तीसरा टी20 इंटरनेशनल पिच रिपोर्ट  
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • धर्मशाला के मैदान में आमने-सामने होंगी भारत और श्रीलंका की टी20 टीमें
  • कैसा होगा धर्मशाला का मौसम, कैसी होगी वहां की पिच

Pitch Report and Weather Forecast of India vs Sri Lanka 3rd T20I: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 मुकाबला दर्शनीय धर्मशाला में खेला जाएगा। वादियों की खूबसूरती के बीच यह मुकाबला शाम 7 बजे शुरू होगा। कुछ ही दिन पहले वेस्टइंडीज का क्‍लीन स्‍वीप करने वाली रोहित सेना अब श्रीलंका का भी टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ करने के इरादे से मैदान संभालेगी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने मौजूदा सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है। आइए जानते हैं कि कैसी होगी धर्मशाला मैदान की पिच और शनिवार को कैसा रहेगा यहां मौसम।

भारतीय टीम ने शनिवार को श्रीलंका 17 गेंदें शेष रहते 7 विकेट से हराया, जिसके बाद अनुमान लगाया जा सकता है कि छोटे ग्राउंड पर बाउंड्री काफी जाएंगी और फैंस को एक और हाई स्‍कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि, यहां तेज गेंदबाजों के लिए भी मदद मौजूद थी, लेकिन खेल के आगे बढ़ने के साथ-साथ यह बल्‍लेबाजों के अधीन होती गई।

तीसरे टी20 मैच की पिच कैसी होगी (IND vs SL 3rd T20I Pitch Report)

भारतीय क्रिकेट टीम जब शनिवार को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में उतरेगी तो उसका इरादा किसी भी हाल में इस पिच पर शुरुआत से दबदबा बनाने का होगा। एचपीसीए स्‍टेडियम में तेज गेंदबाजों को मौसम के कारण फायदा मिलने की उम्‍मीद है। धर्मशाला में हाई स्‍कोरिंग मुकाबले की उम्‍मीद कम जताई जा रहा है। जानकारी के मुताबिक यहां 160-170 रन का स्‍कोर मैच विजयी बन सकता है।

धर्मशाला स्‍टेडियम पर टी20 रिकॉर्ड्स

कुल मैच - 7

पहले बल्‍लेबाजी करने वाली विजेता - 4

दूसरी बल्‍लेबाजी करने वाली विजेता - 2

कोई परिणाम नहीं - 1

पहली पारी का औसत स्‍कोर - 140

दूसरी पारी का औसत स्‍कोर - 124

सर्वोच्‍च स्‍कोर : 200/3 दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत

सर्वश्रेष्‍ठ रन चेज : 200/3 दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत

सर्वाधिक विकेट : नीदरलैंड्स के पॉल वान मीकरन - 3 मैचों में 6 विकेट।

सर्वाधिक रन - बांग्‍लादेश के तमीम इकबाल, मैचों में 233 रन।

भारत के सबसे सफल बल्‍लेबाज - रोहित शर्मा: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1 मैच में 106 रन

सर्वाधिक व्‍यक्तिगत स्‍कोर - रोहित शर्मा: 106 रन।

भारत का धर्मशाला में टी20 रिकॉर्ड

भारत ने एचपीसीए स्‍टेडियम में तीन मुकाबले खेले हैं। 2015 में यहां उद्घाटन मैच खेला गया था, जहां भारत को 7 विकेट से शिकस्‍त मिली थी। 2019 में भारत को टी20 मुकाबला खेलना था, जो बारिश की भेंट चढ़ गया था। फिर शनिवार को भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से रौंदा।

आज कैसा रहेगा धर्मशाला का मौसम (Dharamsala Weather Forecast) 

भारत और श्रीलंका के बीच लगातार दो दिन यहां टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने है। रविवार को दोनों टीमों के बीच यहां तीसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक रविवार को आसमान साफ रहने की उम्‍मीद है। यहां हालांकि तापमान गिरकर 8 डिग्री तक पहुंच सकता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर